Rishabh Pant ने भारतीय टीम के लिए टेस्ट में सबसे तेज अर्धशतक लगाने का रिकॉर्ड अपने नाम किया, कपिल देव का 40 साल पुराना रिकॉर्ड तोड़ा

0
499

India और Sri Lanka के बीच खेले जा रहे दूसरे टेस्ट में Rishabh Pant ने भारतीय टीम की तरफ से सबसे तेज अर्धशतक बनाने का रिकॉर्ड अपने नाम किया। पंत ने 28 गेंदों में अपना अर्धशतक पूरा करके यह रिकॉर्ड अपने नाम की। हालांकि उसके बाद वो आउट हो गए। पंत 50 रन बनाकर आउट हुए। बेंगलुरु टेस्ट की दूसरी पारी में चाय तक भारत ने 5 विकेट खोकर 199 रन बना लिए हैं। श्रेयस अय्यर 18 और रविंद्र जडेजा 10 रन बनाकर क्रीज पर मौजूद हैं। टीम इंडिया की कुल बढ़त 342 रनों की हो गई है।

Rishabh Pant ने तोड़ा कपिल देव का रिकॉर्ड

Rishabh Pant

ऋषभ पंत ने श्रीलंका के खिलाफ दूसरी पारी में 28 गेंदों में अपना अर्धशतक पूरा करते हुए कपिल देव का 40 साल पुराना रिकॉर्ड तोड़ दिया। कपिल देव ने 1982 में पाकिस्तान के खिलाफ 30 गेंदों पर अपना अर्धशतक पूरा किया था। टीम इंडिया के लिए टेस्ट फार्मेट में सबसे तेज अर्धशतक लगाने वाले खिलाड़ी बन गए है। वहीं शार्दूल ठाकुर ने 2021 में इग्लैंड के खिलाफ 31 गेदों पर अपना अर्धशतक पूरा किया था। वो भी सबसे तेज अर्धशतक लगाने वाले सूची में शामिल है।

bumrah

इससे पहले श्रीलंका पहली पारी में 109 रन पर ऑलआउट हो गई है। एंजेलो मैथ्यूज (43) टॉप स्कोरर रहे। भारत की ओर से जसप्रीत बुमराह ने सबसे ज्यादा 5 विकेट चटकाए। वहीं, आर अश्विन और मोहम्मद शमी को 2-2 विकेट मिले। एक विकेट अक्षर पटेल के खाते में आया। टीम इंडिया ने पहली पारी में 252 रन बनाए थे।

पहले दिन कुल 16 विकेट गिरे

दूसरे टेस्ट का पहला दिन गेंदबाजों के नाम रहा। डे-नाइट टेस्ट के पहले ही दिन कुल 16 विकेट गिरे। भारतीय टीम टॉस जीतकर बैटिंग करते हुए 252 रन पर ऑलआउट हो गई। श्रेयस अय्यर (92) टॉप स्कोरर रहे। ऋषभ पंत ने 39 और हनुमा विहारी ने 31 रन बनाए। श्रीलंका की ओर से लेफ्ट आर्म स्पिनर लसिथ एम्बुलडेनिया और प्रवीण जयविक्रमा ने 3-3 विकेट लिए।

संबंधित खबरें

India ने Sri Lanka को पहली पारी में 109 रनों पर किया ऑल आउट, बुमराह ने पांच विकेट लिए, भारत ने 143 रन की बढ़त बनाई

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here