बॉलीवुड की डिंपल गर्ल और इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) में किंग्स इलेवन पंजाब की को-ऑनर प्रीति जिंटा ने भारत में सट्टेबाजी को वैध करने की मांग की है। प्रीति जिंटा की मानें तो सट्टेबाजी को वैध करने से सरकार को इस बड़े खेल आयोजन के इर्द-गिर्द होने वाले भ्रष्टाचार को रोकने में मदद मिलेगी।

डिंपल गर्ल प्रीति जिंटा ने आगे कहा, सरकार के लिए इसे लीगल करना इसलिए भी जरूरी है क्योंकि ऐसा करने से सरकार के लिए आमदनी का नया दरवाजा भी खुलेगा। इसके साथ ही अवैध सट्टेबाजी के मामलों में भी कमी आएगी।

आपको बता दें कि साल 2013 में हुए स्पॉट फिक्सिंग विवाद के घाव इतने गहरे हुए कि बीसीसीआई को अपने मूलभूत ढांचे में बदलाव करना पड़ा। कई बड़े खिलाड़ियों पर सट्टेबाजी में लिप्त होने के आरोप लगे थे। जिसमें एस श्रीसंत जैसे बड़े खिलाड़ी की गिरफ्तारी हुई थी। इसके साथ ही बिंदु दारा सिंह, राज कुंद्रा और चेन्नई सुपर किंग्स के गुरुनाथ मयप्पन का सट्टेबाजी में लिप्त पाए गए थे।

वहीं जब प्रीति जिंटा से ये पूछा गया कि क्या उन्हें कभी किसी ने फिक्सिंग के लिए संपर्क किया है तो इसके जवाब में उन्होंने कहा, आपको लगता है कि कोई मेरे सामने ऐसा प्रस्ताव रखकर जीवित रहेगा। कम से कम मैं उसे सलाखों के पीछे तो पहुंचा दूंगी।

इसके अलावा उन्होंने अपने फिल्मी करियर की ने अपनी पहली फिल्‍म ‘क्‍या कहना’ के कुछ किस्‍से सुनाए। उन्‍होंने कहा- उस समय मैं नई थी। मैंने सब कुछ सेट पर ही सीखा। हर कोई मुझे डांटता था। प्रीति जिंटा ने बताया कि उन्हें सबसे ज्यादा डांट, डांस कोरियोग्राफर सरोज खान से पड़ी। वह कहती थीं, ”ये क्‍या है, इनको खड़ा होना नहीं आता। स्‍टैंड हैं या हीरोइन।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here