भारत की स्‍टार खिलाड़ी सायना नेहवाल इन दिनों अपनी शादी को लेकर सुर्खियों में हैं। सायना ने 10 साल तक इस बात को सभी से छुपाकर रखा था, लेकिन पिछले कुछ समय पहले ही उनका यह राज खुल गया कि वह अपने साथी खिलाड़ी पी कश्‍यप के साथ शादी के बंधन के बंधने जा रही हैं सायना और कश्‍यप 16 दिसंबर को एक हो जाएंगे। 20 दिसंबर से सायना प्रीमियर बैडमिंटन लीग के व्‍यस्‍त हो जाएंगी और फिर उनके बाद 2020 में होने वाले टोक्‍यो ओलिंपिक के क्‍वालिफायर्स शुरू हो जाएंगे। इसलिए हमारे पास 16 दिसंबर की ही तारीख बची थी।”

कश्‍यप के साथ अपने रिश्‍ते पर सायना ने कहा कि हम दोनों 2007 से साथ में दौरे पर जा रहे हैं, हम लोगों ने साथ में टूर्नामेंट खेला, साथ में ट्रेनिंग की और इसके बाद हम दोनों ने एक दूसरे के मुकाबले को अधिक महत्‍व देना शुरू कर दिया। उन्‍होंने कहा कि हम दोनों को लगा कि एक दूसरे से बात करने में हम काफी सहज हैं, अपने मैच के बारे में बात करते, लेकिन इससे पहले हमने शादी के बारे में कभी नहीं सोच, क्‍योंकि दोनों ही करियर को लेकर व्‍यस्‍त रहते हैं। टूनामेंट जीतना जरूरी था और हम अपना ध्‍यान शादी की ओर नहीं लगाना चाहते थे। दुनिया की पूर्व नंबर एक खिलाड़ी ने कहा कि एक खिलाड़ी को एक बेबी की तरह ट्रीटमेंट और अटैंशन की जरूरत होती है।

सायना ने कहा कि घर पर बिना पूछे ही सब कुछ मिल जाता है, लेकिन शादी के बाद यह सब कुछ बदल जाएगा और इन सब बातों के लिए मेरे उपर भी बराबर की जिम्‍मेदारी रहती और साइना ने आगे कहा कि उन्होंने आगे कहा कि मैं कॉमनवेल्थ गेम्स और एशियाई खेलों से पहले शादी से बचना चाह रही थी, लेकिन अब हम इसके लिए तैयार हैं। कश्यप ट्रेनिंग में मेरी मदद करते हैं। वे एक सक्रिय खिलाड़ी हैं, लेकिन अब कोचिंग पर ध्यान लगा रहे हैं। इससे मुझे मदद मिलेगी। शादी को लेकर परिवार से कैसे बात किया, इस सवाल के जवाब में साइना ने कहा कि बोलने के जरूरत नहीं पड़ी। साइना नेहवाल ने कहा कि परिवार वाले पहले से जानते थे और मैंने परिवार के किसी सदस्य को शादी की बात नहीं बताई। कश्यप को भी कभी इसके लिए बोलने की जरूरत नहीं पड़ी। परिवार के लोग हमारे साथ यात्रा करते हैं, इसलिए वे जानते हैं कि मैं किसके साथ आराम से रह सकती हूं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here