Omicron के बढ़ते प्रकोप के बाद भी South Africa दौरे पर जाएगी Team India: सूत्र

0
328
BCCI ki badi khabar
BCCI

India का South Africa दौरा लगभग तय हो चुका है। कोरोना के नए और खतरनाक ओमिक्रोन वैरिएंट के चलते भारत का दक्षिण अफ्रीका दौरे कोे लेकर बहुत सवाल थे। इसी बीच बीसीसीआई के सूत्र ने स्पोर्ट्स तक के एक क्रार्यक्रम में बताया कि भारत का दक्षिण अफ्रीका दौरा तय समय पर ही होगा। खिलाड़ियों की सुरक्षा के लिए बोर्ड लगातार क्रिकेट साउथ अफ्रीका बोर्ड से संपर्क में है.

नीदरलैंड्स ने बीच में ही रद्द कर दिया था दौरा

South Africa और Netherlands के बीच होने वाले 3 मैचों की वनडे सीरीज को बीच में ही रद्द कर दी गई थी। कोविड 19 का नया वैरिएंट उभरने के कारण नीदरलैंड बीच में ही साउथ अफ़्रीका का दौरा छोड़ दी। भारतीय टीम को दक्षिण अफ्रीका के दौरे के लिए दिसंबर के दूसरे सप्ताह में रवाना होना है। लेकिन अभी भी दक्षिण अफ्रीका ओमिक्रोन वैरिएंट का खतरा जारी है।

साउथ अफ्रीका दौरे पर नहीं है कोई खतरा 

इसी बीच बीसीसीआई के एक सूत्र ने कहा कि बोर्ड अगले महीने टीम इंडिया के साउथ अफ्रीका दौरे को लेकर साफ़ है और अभी तक हमारी योजना में कोई बदलाव नहीं हुआ है। हम साउथ अफ्रीका में सीरीज के लिए जाने को लेकर पूरी तरह से तैयार हैं। इतना ही नहीं साउथ अफ्रीका क्रिकेट बोर्ड से इसको लेकर लगातार संपर्क में बना हुआ है और वहां की हर परिस्थिति पर नजर बनाए हुए हैं। हमें पूरी तरह से सीरीज होने की उम्मीद है और चिंता करने की कोई बात नहीं है।

17 दिसंबर से 26 जनवरी तक द. अफ्रीका के जोहान्सबर्ग, प्राल, केपटाउन और सेंचुरियन में कुल 10 मैच खेले जाने हैं। इनमें 3 टेस्ट मैच, 3 वनडे और 4 टी20 मैच होने हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here