Ajaz Patel बने दिसंबर महीने के ICC Player of the Month, मयंक अग्रवाल और स्टार्क रह गए पीछे

0
300
Ajaz Patel
Ajaz Patel

ICC ने सोमवार को दिसंबर महीने का Player of the Month का एलान कर दिया है। आईसीसी ने Ajaz Patel पटेल को दिसंबर 2021 के लिए आईसीसी प्लेयर ऑफ द मंथ अवॉर्ड के विजेता के रूप में चुना है। न्यूजीलैंड के एजाज पटेल ने दिसंबर में वानखेड़े स्टेडियम में भारत के खिलाफ एक पारी में 10 विकेट लेकर इतिहास रच दिया था। न्यूजीलैंड के स्पिनर एजाज पटेल, जिम लेकर और अनिल कुंबले के बाद यह उपलब्धि हासिल करने वाले टेस्ट में केवल तीसरे खिलाड़ी बने थे।

Ajaz Patel ने रचा था इतिहास

AJAZ PATEL
Photo by BCCI: Ajaz Patel

न्यूजीलैंड के स्पिनर एजाज पटेल ने मुंबई टेस्ट की एक पारी में सभी 10 विकेट लेकर इतिहास रचा था। वह इंग्लैंड के जिम लेकर और भारत के अनिल कुंबले के बाद ऐसा करने वाले दुनिया के तीसरे गेंदबाज बने थे। एजाज ने पिछले महीने 3 मैचों में उन्होंने 19.64 की औसत से 14 विकेट लिए और 58.50 की औसत से 117 रन बनाकर बल्ले से भी उपयोगी योगदान दिया था। पटेल ने वानखेड़े मैच में 225 रन देते हुए कुल 14 विकेट झटके थे, जो 2021 में एक टेस्ट मैच में सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी के आंकड़े हैं।

एजाज के अलावा भारतीय सलामी बल्लेबाज मयंक अग्रवाल और एशेज सीरीज खेल रहे ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज मिचेल स्टार्क को भी ICC प्लेयर ऑफ द मंथ के लिए नामित किया गया था। पटेल के प्रदर्शन पर कमेंट करते हुए आईसीसी वोटिंग अकादमी के सदस्य जेपी डुमिनी ने कहा, “क्या ऐतिहासिक उपलब्धि है! एक पारी में 10 विकेट लेना एक उपलब्धि है जिसे सेलिब्रेट किया जाना चाहिए। इसमें कोई संदेह नहीं है कि एजाज का प्रदर्शन एक बड़ी उपलब्धि है, जिसे वर्षों तक याद किया जाएगा।”

संबंधित खबरें:

ICC Player of the Month के लिए Mayank Agarwal, Ajaz Patel और Mitchell Starc हुए नॉमिनेट

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here