इंग्लैड के प्रमुख ऑलराउंडर Moeen Ali ने लिया टेस्ट क्रिकेट से संन्यास का फैसला

0
412
moeen ali
moeen ali

Moeen Ali ने टेस्ट क्रिकेट से संन्यास लेने का फैसला किया है। इंग्लैड के ऑलराउंडर ने हेड कोच क्रिस सिल्‍वरवुड और टेस्‍ट कप्‍तान जो रूट को अपने फैसले के बारे में बता दिया है। ईएसपीएनक्रिकइंफो के मुताबिक इंग्लैड के प्रमुख ऑलराउंडर ने संन्य़ास लेने का फैसला किया है। जिसकी घोषणा वो सोमवार सुबह करेंगे। 34 वर्षीय मोइन इस समय आईपीएल 2021 में चेन्नई सुपर किंग्स की ओर से यूएई में खेल रहे हैं।

ऐसा माना जा रहा है कि मोइन अली ने यह फैसला परिवार के साथ वक्त बिताने के लिए किया है। मोइन अली लिमिटेड ओवर्स के क्रिकेट में अपना योगदान देते रहेंगे। वह काउंटी और फ्रैंचाइजी के लिए व्हाइट बॉल की क्रिकेट खेलते रहेंगे। हालांकि फर्स्ट क्लास क्रिकेट में अब खेलना उनका मुश्किल है।

यह भी पढ़ें: IPL 2021 Live Streaming Free में कैसे देखें, ये रहें 4 apps

मोइन अली का टेस्‍ट करियर

मोइन अली ने ऐसे समय पर टेस्ट क्रिकेट से विदाई लेने का फैसला किया, जब वो इस प्रारूप में 3000 रन और 200 विकेट पूरे करने के करीब हैं। मोइन अली ने अब तक 64 टेस्ट मैचों में 2914 रन बनाए हैं। इसमें 5 शतक और 14 अर्धशतक शामिल है। इसके अलावा उन्होंने लंबे प्रारूप में 195 विकेट लिए हैं। टेस्ट क्रिकेट में उनकी सर्वश्रेष्ठ पारी नाबाद 155 रन की रही है जबकि एक पारी में 53 रन देकर 6 विकेट लेना उनका सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी प्रदर्शन रहा। इस ऑलराउंडर ने जून 2014 में श्रीलंका के खिलाफ लॉर्ड्स मैदान पर अपने टेस्ट करियर का आगाज किया था।

यह भी पढ़ें: 

IPL 2021 : Rajasthan Royal के रफ्तार के नए बादशाह Kartik Tyagi की कहानी, स्टोक्स से लेकर ब्रेट ली तक कर चुके हैं तारीफ

IPL 2021 के दूसरे चरण में खिलाड़ियों के रिप्लेसमेंट के बाद देखें सभी टीमों की पूरी लिस्ट

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here