GT vs MI 2024 : हार्दिक की कप्तानी मुंबई को नहीं दिला सकी IPL 2024 की पहली जीत, MI को मिली 6 रन से मात

0
26

GT vs MI 2024 : इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2024 सीजन का 5वां टी20 मुकाबला गुजरात के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला गया। मैच में गुजरात टाइटंस (GT) की टीम ने मुंबई इंडियंस पर 6 रनों से जीत दर्ज की। मुंबई इंडियंस के नए कप्तान हार्दिक पंड्या का न तो इस मैच में बल्ला चल सका ना ही गेंद से उन्होंने कुछ कमाल किया। गुजरात टाइटंस ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 168 रनों का लक्ष्य दिया। लेकिन मुंबई इंडियंस की टीम इस लक्ष्य को भेद न सकी और 20 ओवर में केवल 162 रन ही बना सकी। GT के यंग स्टार बल्लेबाज साई सुदर्शन को प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया।

GT vs MI 2024 : हार्दिक पर दिखा कप्तानी का प्रेशर!

इस मैच में फिनिशर की भूमिका में खेल रहे हार्दिक 11 रन के निजी स्कोर पर आउट हो गए। एक चौका और एक छक्का लगाने के बाद हार्दिक को वापस लौटना पड़ा।
वहीं, अगर गेंदबाजी की बात करें तो पंड्या ने 3 ओवर डाले जिसमें उन्होंने 10 की इकोनॉमी से 30 रन दिए। लेकिन उनके खाते में एक भी विकेट नहीं आया। माना जा रहा है की मुंबई इंडियंस की कप्तानी का प्रेशर उनसे हैंडल नहीं हुआ। वहीं, स्टेडियम में गुजरात टाइटंस के फैंस ने भी हार्दिक के खिलाफ खूब हूटिंग की। पहले टॉस, फिर गेंदबाजी और फिर फील्डिंग के दौरान दर्शकों के बीच से ‘बू…’ की आवाज सुनाई दी।

ईशान का बल्ला खामोश, सूर्या की भी कमी खली

मुंबई इंडियंस के स्टार बल्लेबाज और विकेटकीपर ईशान किशन का बल्ला आज के मैच में नहीं चला। अज़मतुल्लाह उमरज़ई के पहले ओवर की चौथी गेंद पर ईशान रिद्धिमान साहा (विकेटकीपर) को अपना कैच थमा बैठे। भारतीय टीम के मौजूदा कप्तान और मुंबई इंडियंस के पूर्व कप्तान रोहित अच्छी फॉर्म में नजर आए, उन्होंने टीम के लिए 43 रनों का योगदान दिया। हालांकि वह अपने अर्शशतक से चूक गए। वहीं, मिडिल ऑर्डर के बल्लेबाज डीवाल्ड ब्रेविस ने भी अच्छे शॉट्स खेले, लेकिन वह भी अर्धशतक से चूक गए, उन्होंने टीम के लिए 46 रनों की पारी खेली। जबकि MI के मशहूर हिटर टिम डेविड कुछ खास कमाल नहीं दिखा सके और 10 गेंदों पर सिर्फ 11 रन ही बना सके।

इसके अलावा, मुंबई इंडियंस की ओर से हार्दिक पंड्या ने 11, नमन धिर ने 20 और तिलक वर्मा ने 25 बनाए। अन्य खिलाड़ी बल्लेबाजी में ज्यादा देर टिक न सके। क्रिकेट एक्सपर्ट्स का मानना है की अगर इस मैच में सूर्यकुमार यादव होते तो यह मुकाबला मुंबई के पक्ष में जा सकता था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here