IPL 2022: राजस्थान के खिलाफ हार झेलने के बावजूद रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने खाते में आए करोडों रुपये, जानें विजेता बनने वाली टीम को मिलेगी कितनी रकम

IPL 2022 के दूसरे क्वलिफायर में राजस्थान रॉयल्स ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को 7 विकेटों से हार का सामना करना पड़ा। इस हार के साथ आरसीबी के खिलाड़ियों और उनके फैंस का खिताब जीतने का सपना फिर से सपना ही रह गया।

0
157

IPL 2022 के दूसरे क्वलिफायर में राजस्थान रॉयल्स ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को 7 विकेटों से हार का सामना करना पड़ा। इस हार के साथ आरसीबी के खिलाड़ियों और उनके फैंस का खिताब जीतने का सपना फिर से सपना ही रह गया। लेकिन हार के बावजूद इस टीम को इतने करोड़ रुपये की राशि मिली। आरसीबी ने इस सीजन में तीसरे पायदान पर रहते हुए अपने सफर को समाप्त किया।

IPL 2022 के दूसरे क्वालिफायर में बैंगलोर को हार का सामना करना पड़ा

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक आरसीबी को तीसरे पायदान पर रहने के लिए 7 करोड़ रुपये की इनामी राशि दी जाएगी। वहीं चौथे नंबर पर रही लखनऊ सुपर जायंट्स को 6.50 करोड़ रुपये मिलेंगे। हार्दिक पांड्या की गुजरात टाइटंस और संजू सैमसन की राजस्थान रॉयल्स इस साल आईपीएल के फाइनल में जगह बनाने में कामयाब रही है। खिताब जीतने वाली टीम को 20 करोड़ रुपए जबकि हारने वाली टीम को 13 करोड़ रुपए मिलेंगे।

IPL 2022

इसके अलावा व्यक्तिगत पुरस्कार पर्पल कैप और ऑरेंज कैप जीतने वाले खिलाड़ियों को 15-15 लाख रुपये दिए जाएंगे। वहीं इमर्जिंग खिलाड़ी को 20 लाख रुपये का इनाम दिया जाएगा। वहीं लीग स्टेज में बाहर होने वाली टीमों को कितनी राशि मिलेगी इसकी कोई जानकारी नहीं है।

2008 में जीतने वाली टीम को मिले थे 4.8 करोड़ रुपए

rajasthan royals

आईपीएल का पहला सीजन 2008 में खेला गया था, इस दौरान शेन वॉर्न की अगुवाई में राजस्थान रॉयल्स ने खिताब जीता था। राजस्थान को उस समय 4.8 करोड़ रुपये मिले थे। जैसे-जैसे दुनियाभर में यह लीग पोपुलर होती गई। उसके बाद इनाम के राशि में इजाफा होता रहा है। आज खिताब जीतने वाली टीम को 20 करोड़ रुपये का इनाम मिलता है।

संबंधित खबरें:

IPL 2022: प्लेऑफ के लिए बनाया गया नया नियम, बारिश या किसी और वजह से आई बाधा तो ऐसे निकलेगा मैच का रिजल्ट

IPL 2022: Rajat Patidar ने एलिमिनेटर मुकाबले में शतक लगाकर लगाई रिकॉर्ड्स की झड़ी, बैंगलोर की टीम पहुंची क्वालिफायर-2 में

IPL 2022: जोस बटलर के शतक से 2008 के बाद पहली बार फाइनल में पहुंची Rajasthan Royals, गुजरात टाइटंस से होगा खिताबी भिड़ंत

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here