IPL 2022 की मेजबानी के लिए साउथ अफ्रीका ने बढ़ाया हाथ, BCCI ने कहा- फरवरी में लेंगे फैसला

0
377
IPL
IPL

IPL 2022 पर कोविड-19 खतरे के बादल मंडरा रहे हैं। BCCI ने अभी तक आईपीएल कहां करवाना इसकी घोषणा नहीं की गई। देश में कोरोना वायरस महामारी को देखते हुए बोर्ड प्लान B की तैयारी कर रहा है। आईपीएल को भारत के बाहर आयोजित करने इस बार दक्षिण अफ्रीका मुख्य दावेदार माना जा रहा है। क्रिकेट साउथ अफ्रीका ने कहा कि वह आईपीएल 2022 की मेजबानी को तैयार है। हालांकि बीसीसीआई के तरफ से कोई फैसला नहीं आया है।

IPL 2022 की मेजबानी के लिए तैयार है साउथ अफ्रीका

क्रिकबज की रिपोर्ट के अनुसार, क्रिकेट साउथ अफ्रीका ने बीसीसीआई को एक प्रस्ताव भेजा है। बोर्ड ने कहा कि वो काफी कम पैसों में टूर्नामेंट का आयोजन कराएगा। सीएसए ने आगे कहा कि दक्षिण अफ्रीका में आईपीएल कराने का मतलब होगा कि हवाई यात्रा, होटल और दूसरी सुविधाओं में ज्यादा खर्च नहीं होगा। लीग का आयोजन जोहानिसबर्ग और उसके आस-पास के 4 वेन्यू कराए जाएंगे। हालांकि ज्यादातर मुकाबला जोहानिसबर्ग में होंगे। इसके अलावा कुछ मैच सेंचुरियन, विलोमूर और सेन्वेस क्रिकेट स्टेडियम में भी होंगे।

IPL 2022
BCCI

बीसीसीआई का फिलहाल आईपीएल 2022 को भारत में ही आयोजित कराने का प्लान बना रही है। अगर कोरोना के कारण लीग को विदेशों में शिफ्ट करना पड़ता है तो साउथ अफ्रीका को वेन्यू ऑप्शन के तौर पर आजमाया जा सकता है। बीसीसीआई ने सभी फ्रेंचाइजियों को पहले ही ये बता दिया है कि वे 20 फरवरी तक वेन्यू पर अंतिम फैसला लेंगे। बीसीसीआई सचिव जय शाह पहले ही कह चुके हैं कि आईपीएल 2022 का आयोजन मार्च के आखिरी हफ्ते से होगा और लीग मई तक चलेगी। 12 और 13 फरवरी को आईपीएल 2022 का मेगा ऑक्शन होगा।

संबंधित खबरें:

Legends League Cricket में इमरान ताहिर ने बल्ले से मचाया तहलका, इंडिया महाराजा की टीम हारी

Gautam Gambhir कोरोना वायरस से हुए संक्रमित, ट्वीट कर दी जानकारी और संपर्क में आए लोगों से टेस्ट कराने की अपील की

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here