India और South Africa के बीच तीसरे टेस्ट में DRS को लेकर हुआ विवाद, कोहली और टीम का दिखा गुस्सा

0
388

India और South Africa के बीच तीसरा और निर्णायक मुकाबला केपटाउन के न्यूलैंड्स में खेला जा रहा है। अफ्रीका को यह सीरीज जीतने के लिए 111 रनों की जरूरत है। वहीं भारत को यह सीरीज जीतने के लिए 8 विकेट चटकाने होगे। तीसरे दिन के आखिरी घंटें में खूब बवाल देखने को मिला। विवाद की शुरूआत DRS के फैसले से हुई, जो इतनी बढ़ गई कि टीम इंडिया के कप्तान ने स्टंप माइक पर आकर गुस्से में तीखे शब्द तक कह दिए। ब्रॉडकास्टर पर टीम इंडिया के खिलाड़ी भड़के नजर आए। दिन का खेल खत्म होने तक ये मामला चलते रहा।

India के कप्तान गुस्से में दिखे

विवाद की शुरूआत अश्विन की ओवर से हुई। 21वें ओवर में अश्विन ने डीन एल्गर को आउट कर दिया। डीन एल्गर के पैड पर बॉल लगी और LBW की अपील की और अंपायर मराय इरासमय ने एल्गर को आउट दे दिया। इसके बाद एल्गर ने DRS की मांग की और DRS में दिखा कि बॉल स्टंप्स के मिस करती हुई ऊपर से जा रही थी। जिसके बाद थर्ड अंपायर ने एल्गर को नॉट आउट दे दिया।

team india

इसके बाद जो हुआ वो सबने देखा ही होगा। थर्ड अंपायर के फैसले से ऑन फील्ड अंपायर भी सहमत नजर नहीं आए। ऑन फील्ड अंपायर ने अपना फैसला बदलते हुए कहा कि यह समझ से परे है। फैसला आने के बाद भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली और पूरी टीम निराश नजर आई। कोहली तो इतने गुस्से में थे कि उन्होंने जमीन पर अपना पैर पटका।

केएल राहुल और अश्विन भी भड़क गए

कोहली के गुस्से के बाद केएल राहुल और अश्विन भी भड़क गए। राहुल का तो कहना था कि पूरा साउथ अफ्रीका हमारे 11 खिलाड़ियों के खिलाफ खेल रहा है। ओवर समाप्त हो जाने के बाद अश्विन ने अफ्रीकी ब्रॉडकास्टर सुपरस्पोर्ट को लेकर स्टंप माइक पर कहा- तुम्हें जीतने के बेहतर तरीके ढूंढने चाहिए, सुपरस्पोर्ट।

अश्विन और राहुल के बाद फिर गुस्से में आए कप्तान कोहली

अश्विन और राहुल के बोलने के बाद विराट भी स्टंप माइक के पास पहुंच गए और जाकर कहा- जब तुम्हारी टीम (साउथ अफ्रीका) गेंद चमकाती है, तो उन पर भी ध्यान दिया करो। सिर्फ विरोधियों पर नहीं। हमेशा लोगों को पकड़ने की कोशिश करते रहते हो। विराट कोहली ने ये बात साल 2018 में हुए सैंडपेपर विवाद के संदर्भ में कही।

संबंधित खबरें:

Ashes Series के आखिरी मैच में बदली England की आधी टीम, Australia के ट्रेविस हेड ने जड़ा अर्धशतक

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here