IND vs SA: केपटाउन टेस्ट के लिए ऐसी हो सकती India और South Africa की प्लेइंग इलेवन, विराट करेंगे वापसी

0
309
India-vs-South-Africa
India-vs-South-Africa

IND vs SA: India और South Africa के बीच 11 जनवरी से खेले जाने तीसरे और निर्णायक मुकाबला केपटाउन के न्यूलैंड्स में खेला जाएगा। भारतीय टीम ने पहले टेस्ट में जीतकर सीरीज में बनाई थी, लेकिन दूसरे टेस्ट में दक्षिण अफ्रीका ने वापसी करते हुए भारतीय टीम को 7 विकेट से हराया। दोनों टीमें सीरीज में 1-1 की बराबरी पर है। भारत के पास तीसरा टेस्ट जीतकर पहली बार दक्षिण अफ्रीका में सीरीज जीतने का मौका होगा। भारतीय टीम का प्रदर्शन केपटाउन में अच्छा नहीं रहा है और टीम को इस मैदान पर पहली जीत की तलाश है।

IND vs SA का तीसरा टेस्ट 11 जनवरी से

केपटाउन में जीत के सूखे को खत्म करने के लिए टीम इंडिया मजबूत प्लेइंग इलेवन के साथ उतरना चोहगी। ऐसे में टीम की प्लेइंग इलेवन में दो बदलाव हो सकते हैं। पीठ में जड़कन के कारण दूसरे टेस्ट से बाहर रहने वाले कप्तान विराट कोहली की अंतिम टेस्ट में वापसी होगी। विराट की वापसी के बाद कौन टीम से बाहर जाएगा, ये बड़ा सवाल है। उनके अलावा तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज भी चोटिल और उनका भी अंतिम टेस्ट में खेलना तय नहीं लग रहा है।

IND vs SA: Hanuma Vihari
Hanuma Vihari

​केपटाउन में कप्तान कोहली के वापस आने पर हनुमा विहारी को प्लेइंग इलेवन से बाहर जाना पड़ सकता है। विहारी ने दूसरे टेस्ट की पहली पारी में 20 और दूसरी पारी में 40 रन बनाए थे। इसके बावजूद प्लेइंग 11 में उनकी जगह तय नहीं लग रही है। अजिंक्य रहाणे और चेतेश्वर पुजारा ने पिछले मैच में अर्धशतक बनाकर फॉर्म में वापसी के संकेत दिए हैं। इस पारी की बदौलत दोनों ने केपटाउन टेस्ट के लिए टीम में अपनी जगह भी सुरक्षित कर ली।

ऐसी हो सकती है दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन

तीसरे टेस्ट के लिए भारत की संभावित प्लेइंग इलेवन: केएल राहुल, मयंक अग्रवाल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, अजिंक्य रहाणे, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद शमी, उमेश यादव/इशांत शर्मा, जसप्रीत बुमराह।

तीसरे टेस्ट के लिए साउथ अफ्रीका की प्लेइंग इलेवन: डीन एल्गर (कप्तान), एडेन मार्करम, कीगन पीटरसन, रैसी वैन डर डसन, टेम्बा बवुमा, काइल वेरेने, मार्को जैनसेन, कगिसो रबाडा, केशव महाराज, डुआने ओलाइवर, लुंगी एनगिडी।

संबंधित खबरें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here