IND vs ENG Test: इंग्लैंड के खिलाफ पहले टेस्ट में कोहली के नाम होगा एक और विराट कीर्तिमान! सिर्फ 9 रन से दूर…

0
8

IND vs ENG Test : भारत और इंग्लैंड के बीच 5 मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मुकाबला 25 जनवरी से खेला जाएगा। सीरीज के पहले दो मुकाबलों के लिए भारतीय टीम स्क्वाड का सिलेक्शन भी किया जा चुका है। टीम की कप्तानी रोहित शर्मा को ही दी गई है। वहीं जसप्रीत बुमराह को उप-कप्तान की जिम्मेदारी सौंपी गई है। भारतीय टीम जहां इस मैच को जीतने के इरादे से हैदराबाद के राजीव गांधी अंतर्राष्ट्रीय स्टेडियम में उतरेगी, वहीं, दर्शक विराट कोहली के एक और कीर्तिमान के गवाह बन सकते हैं। विराट कोहली इस मुकाबले में एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कर सकते हैं। बता दें कि किंग कोहली इस रिकॉर्ड से महज 9 रन दूर हैं।

कोहली इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट में करेंगे कारनामा!

क्रिकेट के हर फॉर्मेट की तरह ही अंतर्राष्ट्रीय टेस्ट क्रिकेट में भी विराट कोहली का प्रदर्शन शानदार ही रहा है। इंग्लैंड के खिलाफ मैचों में कोहली का अग्रेसिक रूप दर्शकों को पसंद आता है। इंग्लिश टीम के खिलाफ कोहली के आंकड़े भी उनके इस अंदाज को जस्टिफाई करते हैं। इंग्लैंड के खिलाफ कोहली ने अब तक 28 टेस्ट खेले हैं, इस दौरान उन्होंने 1991 रन बनाए हैं। 42.36 की कमाल की औसत और 52.06 के स्ट्राइक रेट से उन्होंने इंग्लैंड के गेंदबाजों को धोया है। इंग्लैंड टीम के खिलाफ कोहली के बल्ले से 5 शतक और 9 अर्धशतकीय पारियां आई हैं। आंकड़ों को गौर से देखने पर पता चलता है कि इंग्लैंड टीम के खिलाफ विराट कोहली टेस्ट क्रिकेट में 2000 रनों का आंकड़ा छूने से महज 9 रन दूर हैं। अगर, इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज के पहले मुकाबले में कोहली 9 रन बना लेते हैं तो वे इस टीम के खिलाफ 2000 रनों का आंकड़ा छूने वाले भारतीयों की लिस्ट में शुमार हो जाएंगे।    

रिकॉर्ड बनाकर इन दिग्गजों के साथ लिस्ट में होगा नाम

बता दें कि विराट कोहली टेस्ट में इंग्लैंड के खिलाफ 2000 टेस्ट रन पूरे करने वाले तीसरे भारतीय खिलाड़ी बनने जा रहे हैं। मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर और सुनील गावस्कर के बाद अब कोहली का नाम भी इस लिस्ट में जल्द ही शामिल होने के आसार हैं। भारत की ओर से इंग्लैंड के खिलाफ सबसे ज्यादा रन सचिन तेंदुलकर ने बनाए हैं। इंग्लिश टीम के खिलाफ सचिन ने 2535 रन बनाए हैं। वहीं, भारत के पूर्व कप्तान और दिग्गज बल्लेबाज सुनील गावस्कर ने 2483 रन बनाए हैं। कोहली फिलहाल तीसरे नंबर पर हैं। 

इंग्लैंड टीम के खिलाफ टेस्ट में सबसे अधिक रन बनाने वाले भारतीय खिलाड़ी  

  • सचिन तेंदुलकर- 2535 रन
  • सुनील गावस्कर- 2483 रन
  • विराट कोहली- 1991 रन
  • राहुल द्रविड़- 1950 रन

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here