IND vs ENG : भारत के खिलाफ पांचवें टेस्ट मैच में इंग्लैंड की धमाकेदार जीत, सीरीज हुई ड्रॉ

भारत ने इंग्लैंड के सामने 378 रन का लक्ष्य रखा था। जिसके बाद इंग्लैंड ने चौथी पारी में 378 रनों का स्कोर हासिल करके मैच में जीत हाासिल की।

0
247
IND vs ENG
IND vs ENG : भारत के खिलाफ पांचवें टेस्ट मैच में इंग्लैंड की धमाकेदार जीत

IND vs ENG: इंग्लैंड के बर्मिंघम (Birmingham) के एजबेस्टन मैदान में खेले जा रहे भारत और इंग्लैंड के पांचवें टेस्ट मैच में इंग्लैंड ने भारत को करारी शिकस्त दी है। बता दें कि भारत ने इंग्लैंड के सामने 378 रन का लक्ष्य रखा था। जिसके बाद इंग्लैंड ने चौथी पारी में 378 रनों का स्कोर हासिल करके मैच में जीत हाासिल की। हालांकि पांच मैचों की सीरीज में 2-2 की बराबरी के साथ ये सीरीज ड्रॉ हो गई है।

IND vs ENG

IND vs ENG : जो रूट और जॉनी बेयरस्टो ने किया कमाल

बता दें कि 378 के कठिन लक्ष्य का पीछा करने उतरी इंग्लैंड की तरफ से जो रूट (Joe Root ) और जॉनी बेयरस्टो (Jonny Bairstow) ने शानदार पारियां खेलीं। दोनों ने अपनी पारियों में शतक जड़ा। जहां रूट ने 142 और बेयरस्टो ने 114 रनों की नाबाद मैच विनिंग पारी खेली। दोनों ने चौथे विकेट के लिए 269 रनों की साझेदारी की।

IND vs ENG

बेयरस्टो ने टेस्ट करियर में जड़ा अपना 12वां शतक

बता दें कि जॉनी बेयरस्टो का टेस्ट करियर का ये 12वां शतक है। उन्होंने 137 गेंदों में अपने 100 रन पूरे किए हैं। उन्होंने इस मैच की दोनों पारियों में शतक लगाया है। वो इंग्लैंड के तीसरे बल्लेबाज हैं, जिन्होंने एक टेस्ट मैच की दोनों पारियों में शतक लगाया है। 

IND vs ENG

कोरोना के कारण पिछले साल स्थगित हुई थी सीरीज

बता दें पटौदी ट्रॉफी के तहत खेली गई यह सीरीज बीते साल शुरू हुई थी। भारतीय कैंप में कोरोना वायरस के कुछ मामले सामने आने के कारण 4 टेस्ट के बाद सीरीज को एक साल के लिए स्थगित करना पड़ा था।

संबंधित खबरें…

IND vs ENG : विराट कोहली को इस खिलाड़ी ने ‘डिनर’ पर नहीं बुलाया तो हुई बहस, इंग्लिश क्रिकेटर ने किया बड़ा खुलासा…

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here