FIFA World Cup: फाइनल में पहुंचा अर्जेंटीना, क्रोएशिया को 3-0 से हराया

0
136
FIFA World Cup

FIFA World Cup: अर्जेंटीना ने कतर में खेले जा रहे फीफा वर्ल्ड कप 2022 के फाइनल में जगह बना ली है। सेमीफाइनल में अर्जेंटीना की भिड़ंत क्रोएशिया से हुई थी। बता दें कि क्वार्टर फाइनल में अर्जेंटीना ने नीदरलैंड को हराकर सेमीफाइनल में जगह बनाई थी। अर्जेंटीना की टीम अबतक 2 बार विश्व कप का खिताब अपने नाम कर चुकी है।

FIFA World Cup: अर्जेंटीना ने सेमीफाइनल में क्रोएशिया को 3-0 से हराया

इस बार फीफा विश्व कप का आयोजन कतर में किया गया है। फुटबॉल का महाकुंभ कहा जाने वाला यह वर्ल्ड कप अब अपने अंतिम चरण की ओर बढ़ रहा है। इसके साथ ही इसके फैंस में भी उत्सुकता और भी बढ़ती जा रही है। फीफा विश्व का पहला सेमीफाइनल अर्जेंटीना और क्रोएशिया के बीच खेला गया था। दोनों ही टीमें इस मुकाबले के लिए तैयार थी। लेकिन सेमीफाइनल में मेसी की टीम पहुंची। इस विश्व कप का दूसरा सेमीफाइनल फ्रांस और मोरक्को के बीच 14 दिसंबर को खेला जाएगा।

FIFA World Cup
FIFA World Cup

मालूम हो कि अर्जेंटीना की टीम क्रोएशियाकी टीम को हराकर फाइनल में पहुंची है। वहीं क्रोएशिया की टीम ब्राजील को क्वार्टर फाइनल में हराकर सेमीफाइनल में अपनी जगह बनाई थी। मेस्सी ने 34वें मिनट में गोल दागकर अर्जेंटीना को 1-0 से बढ़त दिलाई। वहीं अल्वारेज ने 39वें और 69वें मिनट में गोल कर यह बढ़त 3-0 तक पहुंचा दी। बता दें कि लियोनेल मेस्सी का यह आखिरी फीफा वर्ल्ड कप है।

fifafeeee 1

यह भी पढ़ेंः

Qatar ने Football World Cup के लिए खर्च किए 24 लाख करोड़ रुपये, जानिए नया शहर, नए स्टेडियम, मेट्रो से लेकर क्या-क्या बदला

रूस ने यूक्रेन पर किया ड्रोन हमला, पावर ग्रिड ठप होने से लाखों घरों में छाया अंधेरा

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here