England की वनडे और टी20 टीम के कोच बने Matthew Mott, इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट बोर्ड ने किया ऐलान

England ने वनडे और टी20 के लिए मुख्य कोच के नाम की घोषणा कर दी है। Matthew Mott को इंग्लैंड मेंस टीम व्हाइट-बॉल का कोच बनाया गया है।

0
119

England ने वनडे और टी20 के लिए मुख्य कोच के नाम की घोषणा कर दी है। Matthew Mott को इंग्लैंड मेंस टीम व्हाइट-बॉल का कोच बनाया गया है। 48 वर्षीय मॉट चार साल के लिए टीम के साथ जुड़ रहे हैं। अगले महीने नीदरलैंड के खिलाफ एम्स्टर्डम में इंग्लैंड की तीन मैचों की एकदिवसीय सीरीज से पहले वे टीम के साथ जुड़ जाएंगे।

England एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड ने किया आधिकारिक ऐलान

ईसीबी के मुख्य कार्यकारी अधिकारी टॉम हैरिसन, इंग्लैंड के मेंस क्रिकेट के प्रबंध निदेशक रॉब की, रणनीतिक सलाहकार एंड्रयू स्ट्रॉस और प्रदर्शन निदेशक मो बोबाट के चयन पैनल ने सर्वसम्मति से सहमति व्यक्त की है कि वह प्रतिस्पर्धी से साक्षात्कार प्रक्रिया के दौरान भूमिका के लिए सबसे बेहतरीन उम्मीदवार थे।

England

मॉट ने 2015 से ऑस्ट्रेलियाई महिला टीम के कोच की जिम्मेदारी संभाली हुई थी। उन्होंने अपने सात वर्षाें के कार्यकाल के दौरान ऑस्ट्रेलिया को कई बड़े टूर्नामेंट जिताने में अहम भूमिका निभाई। उनके कोचिंग के नेतृत्व में वुमेंस ऑस्ट्रेलिया टीम ने लगातार ICC T20 विश्व कप, इस साल का ICC महिला क्रिकेट वर्ल्ड कप जीता है और चार एशेज सीरीज अपने नाम की हैं। मॉट ने ऑस्ट्रेलिया को लगातार 26 एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैच जीतने में भी मदद की है, जो पुरुषों या महिलाओं के खेल में एक रिकॉर्ड है।

Matthew Mott 1 e1652875649458

2015 में ऑस्ट्रेलिया महिलाओं के साथ अपना पद संभालने से पहले मॉट ने न्यू साउथ वेल्स के मुख्य कोच के रूप में काम किया। उनकी कोचिंग में 2009 में चैंपियंस लीग टी20 टूर्नामेंट में टीम को जीत मिली थी। इसके बाद उन्होंने ग्लैमरगन को ट्रेन किया था। इसके अलावा 2015 आईसीसी मेंस विश्व कप के दौरान वह आयरलैंड के साथ भी सलाहकार के रूप में जुड़े थे। इस तरह इंग्लैंड की टेस्ट टीम के हेड कोच ब्रेंडन मैकुलम और वनडे और टी20 के हेड कोच मैथ्यू मॉट होंगे।

संबंधित खबरें:

England Cricket Team में अब टेस्ट और लिमिटेड ओवर में दिखेंगे अलग-अलग कोच, तलाश में जुटे ईसीबी के मैनेजिंग डायरेक्टर

England टेस्ट टीम के कोच बने Brendon McCullam, इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट बोर्ड ने किया ऐलान

England टेस्ट टीम की कप्तानी जो रूट ने छोड़ी, तीन दिग्गज हैं कप्तान बनने की रेस में

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here