Cricket News Updates: Covid के नए वैरिएंट के चलते Netherlands बीच में ही छोड़ेगी South Africa का दौरा, पढ़ें अभी तक की सभी बड़ी खबरें

0
470
netherlands
netherlands

South Africa और Netherlands के बीच होने वाले 3 मैचों की वनडे सीरीज को बीच में ही रद्द कर दी गई है। कोविड 19 का नया वैरिएंट उभरने के कारण नीदरलैंड बीच में ही साउथ अफ़्रीका का दौरा छोड़ देगी। आज खेला जा रहा वनडे जारी रहेगा। लेकिन बाकी बचे दो मैच नहीं खेले जाएंगे। पढ़ें विस्तार से…..

बांग्लादेश मजबूत स्थिति में, लिटन दास ने बनाया शतक

Bangladesh और Pakistan के बीच खेली जा पहले टेस्ट मुकाबले में बांग्लादेश ने पहले दिन का खेल खत्म होने तक 4 विकेट खोकर 253 रन बनाए। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी बांग्लादेश की टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही। 49 रन पर चार विकेट गंवाने के बाद बांग्लादेश ने टीम को लिटन दास और मुशफिकुर रहीम ने संभाला। दोनों ने मिलकर चौथे विकेट के लिए 204 रनों की साझेदारी की। लिटन दास 113 और मुशफिकुर रहीम 82 रन बनाकर खेल रहे हैं।

Virat Kohli ने 26/11 हमले पर जताया दुख

Team India के वनडे और टेस्ट कप्तान Virat Kohli ने 26/11 धमाकों को याद करते हुए एक ट्वीट किया हैं। विराट कोहली ने आज 13 साल पहले 26/11/2008 को मुंबई पर हुए आतंकवादी हमलों और धमाकों याद करते हुए उन लोगों व उनके परिवार वालों को अपना समर्थन व प्रार्थना भेजी है, जिन्होंने इस घटना में अपनी जान गंवाई थी। विराट कोहली फ़िलहाल अपने मुंबई के निवास स्थान पर ही हैं।

South Africa में मिला कोरोना का वैरिएंट, भारतीय टीम का दौरा किया हो सकता है रद्द

South Africa में कोरोना का नया वैरिएंट सामने आ रहा है। B.1.1.529 के वैरिएंट में दक्षिण अफ्रीका, हॉन्ग-कॉन्ग और बोत्सवाना में इसके 50 कंफर्म केस मिले हैं। भारत में अब तक इस वैरिएंट का कोई केस नहीं मिला है। लेकिन चिंता की बात यह है कि भारतीय टीम को अगले महीने दक्षिण अफ्रीका के दौरे पर जाना है। भारतीय ए टीम इस समय दक्षिण अफ्रीका की दौरे पर है।

New Zealand के बल्लेबाजों का विकेट लेने के लिए तरसी टीम इंडिया

कानपुर टेस्ट के दूसरे दिन पूरी तरह से New Zealand के नाम रहा। न्यूजीलैंड के टिम साउदी ने पहली पारी में पांच विकेट चटकाए। भारत के तरफ से श्रेयस अय्यर ने डेब्यू मैच में शतक जमाया। साउदी के अलावा जेमिसन ने 3 और एजाज पटेल ने 2 विकेट चटकाए। भारत ने पहली पारी में 345 रन बनाए। भारत के लिए श्रेयस अय्यर ने 105 रन बनाए। पहली पारी में न्यूजीलैंड ने शानदार बल्लेबाजी की। चायकाल तक न्यूजीलैंड की टीम ने 26 ओवर में 72 रन बनाए। टॉम लाथम और विल यंग ने अच्छी बल्लेबाजी करते हुए न्यूजीलैंड को अबतक कोई झटका नहीं लगने दिया। चायकाल के बाद दोनों ने खेल खत्म होने तक 57 ओवर में 129 रन बनाए। यंग ने अपना अर्धशतक पूरा कर लिया। कीवी ओपनर विल यंग 75 और टॉम लाथम 50 के स्कोर पर नाबाद है। भारतीय गेंदबाज को विकेट लेने के लिए तीसरे दिन काफी मेहनत करनी पडेंगी।

South Africa का सामना Netherlands से

South Africa और Netherlands के बीच होने वाले 3 मैचों की वनडे सीरीज का पहला मुकाबला 26 नवंबर को 1:30 बजे से खेला जाएगा। यह मुकाबला सुपरस्पोर्ट पार्क, सेंचुरियन में खेला जाएगा। सेंचुरियन में बल्लेबाज और गेंदबाज दोनों को मदद मिलने की संभावना है। तेज गेंदबाजों को इस पिच पर अतिरिक्त उछाल और मूवमेटं मिल सकती है। बल्लेबाजों की नजर विकेट पर समय बिताने पर होगी। पहले गेंदबाजी करना ही दोनों टीमों के लिए बेहतर विकल्प साबित हो सकता है। पढ़ें विस्तार से…..

New Zealand के तेज गेंदबाज Tim Southee ने बनाया अनोखा रिकॉर्ड

कानपुर के ग्रीन पार्क में India और New Zealand के बीच खेले जा रही पहले टेस्ट के दूसरे दिन न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज Tim Southee ने पांच विकेट चटकाए। इस स्टेडियम पर टिम साउदी ने 42 रन के रिकॉर्ड को तोड़ 5 विकेट लेने वाले विदेशा खिलाड़ी बने। 1979 में पाकिस्तान के सिकंदर बख्त और एहतेसामुद्दीन ने 5 विकेट लेकर यह रिकॉर्ड अपने नाम किया था। पढ़ें विस्तार से…..

Shreyas Iyer ने डेब्यू में शतक लगाकर रचा इतिहास

Shreyas Iyer डेब्यू टेस्ट में शतक बनाने वाले 16 भारतीय खिलाड़ी बने। न्यूज़ीलैंड के खिलाफ खेले जा रहे पहले टेस्ट में श्रेयस अय्यर ने यह कृतिमान हासिल किया। श्रेयस अय्यर ने अपने टेस्ट में डेब्यू में मात्र 158 गेंदों में शतक पूरा कर लिया। इसमें उन्होंने 12 चौके और 2 छक्के लगाए है। श्रेयस अय्यर ने अपने पहले डेब्यू टेस्ट शतक के साथ कई रिकॉर्ड अपने नाम कर लिए हैं। वो अब मुंबई जन्में खिलाड़ियों की उस सूची में शामिल हो गए हैं जिसमें बल्लेबाजों ने अपने टेस्ट डेब्यू में ही शतक जड़ा है। इसमें सबसे पहले प्रवीण आमरे का नाम आता है जिन्होंने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सबसे पहले 1992 में शतक जड़ा था। इसके बाद अब श्रेयस अय्यर का नाम इस लिस्ट में जुड़ चुका है जिन्होंने न्यूजीलैंड के खिलाफ आज के मैच में इतिहास रच दिया है। पढ़ें विस्तार से…..

विवाद में फंसने के बाद Tim Paine ने लिया क्रिकेट से ब्रेक

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व टेस्ट कप्तान Tim Paine ने सभी तरह के क्रिकेट से अनिश्चितकालीन ब्रेक लेने का फैसला किया है। विवादों में घिरे रहने के कारण टिम पेन ने यह फैसला किया। उन्होंने मानसिक स्वास्थ्य का हवाला देते हुए क्रिकेट के सभी प्रारूपों से दूर होने का एलान कर दिया है। टिम पेन के मैनेजर ने इस बात की जानकारी ट्विटर के जरिए दी। टिम पेन के मैनेजर जेम्स हेंडरसन ने कहा वो मानसिक स्वास्थ्य की वजह से क्रिकेट से ब्रेक ले रहे हैं। उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा कि मैं इस बात की पुष्टि कर रहा हूं कि टिम पेन ने मेंटल हेल्थ ब्रेक की वजह से क्रिकेट के सभी फॉर्म्स से ब्रेक लेने का फैसला किया है। हम उनके और उनकी पत्नी को लेकर काफी चिंतित हैं और इसी वजह से आगे और कोई भी प्रतिक्रिया इस पर नहीं दी जाएगी। पढ़ें विस्तार से…..

Pat Cummins को ऑस्ट्रेलिया टेस्ट टीम का नया कप्तान नियुक्त किया गया

Pat Cummins को Australia टेस्ट टीम का नया कप्तान नियुक्त किया गया। पैट कमिंस को ऑस्ट्रेलिया के 47वां कप्तान बनाया गया। वहीं स्टीव स्मिथ को उपकप्तान बनाया गया है। ऑस्ट्रेलिया के टिम पेन ने विवाद में फंसने के बाद कप्तानी के पद से इस्तीफा दे दिया था। टिम पेन के कप्तानी छोड़ने के बाद यह पद खाली था, जिसके बाद क्रिकेट बोर्ड ऑफ ऑस्ट्रेलिया को नया कप्तान नियुक्त करना था, जिसकी घोषणा आज कर दिया गया है। पढ़ें विस्तार से…..

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here