Cheteshwar Pujara ने काउंटी क्रिकेट में जड़ा दूसरा दोहरा शतक, मोहम्मद अजहरुद्दीन के 28 साल पुराने रिकॉर्ड की बराबरी की

0
170
Cheteshwar Pujara
Cheteshwar Pujara

Team India के दिग्गज बल्लेबाज Cheteshwar Pujara इंग्लैंड में खेली जा रहे काउंटी चैंपिशनशिप क्रिकेट में अपना शानदार प्रदर्शन बरकार रखा है। पुजारा ने ससेक्स के लिए काउंटी क्रिकेट डिवीजन 2 में डरहम के खिलाफ 328 गेंदों में 24 शतक के सहारे दोहरा शतक जड़ा। उन्होने इस दोहरे शतक के साथ काउंटी क्रिकेट में मोहम्मद अजहरुद्दीन के 28 साल पुराने रिकॉर्ड की बराबरी कर ली है।

Cheteshwar Pujara का काउंटी में धमाका

पुजारा का इस टूर्नामेंट में यह दूसरा दोहरा शतक है। उन्होंने इससे पहले पिछले सप्ताह में डर्बीशायर के खिलाफ दोहरा शतक ठोका था, जबकि वॉरसेस्टशायर के खिलाफ शतक जड़ने में सफल हुए थे। वहीं अब उनके बल्ले से दूसरा दोहरा शतक निकला है। पुजारा ने तीन मैचों में दो दोहरे शतक और एक शतक लगा चुके हैं। पुजारा ने काउंटी क्रिकेट 2022 में अब तक 6, 201*, 109,12 और 203 रन बनाए हैं।

Cheteshwar Pujara

टूर्नामेंट में दूसरा दोहरा शतक जड़ते ही पुजारा, अब मोहम्मद अजहरुद्दीन ने डर्बीशायर के लिए खेलते हुए 1991 में लिसेस्टरशायर के खिलाफ 212 और 1994 में डरहम के खिलाफ 205 रन बनाए थे। पुजारा का यह 15वीं फर्स्ट क्लास डबल सेंचुरी है और वह सबसे ज्यादा बार फर्स्ट क्लास डबल सेंचुरी लगाने वाले एशियाई बल्लेबाजों की लिस्ट में टॉप पर है। श्रीलंका के कुमार संगाकारा 13 फर्स्ट क्लास सेंचुरी के साथ दूसरे नंबर पर है।

संबंधित खबरें:

Team India के स्टार बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा और पाकिस्तान के बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान ने साथ में किया डेब्यू, ससेक्स टीम के काउंटी क्रिकेट में दिखेंगे खेलते

Cheteshwar Pujara को काउंटी चैंपियनशिप के लिए ससेक्स के तरफ से मिला कॉन्ट्रैक्ट, अब इंग्लैंड में जाकर खेलेंगे फर्स्ट क्लास क्रिकेट

Cheteshwar Pujara ने अपने डेब्यू मैच में जड़ा दोहरा शतक, टीम इंडिया से बाहर किए जाने के बाद खेल रहे हैं काउंटी क्रिकेट

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here