England टेस्ट टीम के कोच बने Brendon McCullam, इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट बोर्ड ने किया ऐलान

England की टेस्ट टीम के मुख्य कोच के नाम की घोषणा कर दिया गया है। न्यूजीलैंड के पूर्व कप्तान Brendon McCullam को इंग्लैंड के टेस्ट टीम का मुख्य कोच बनाया गया है।

0
183

England की टेस्ट टीम के मुख्य कोच के नाम की घोषणा कर दिया गया है। न्यूजीलैंड के पूर्व कप्तान Brendon McCullam को इंग्लैंड के टेस्ट टीम का मुख्य कोच बनाया गया है। जिसकी घोषणा इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड ने की है। ब्रेडन मैकुलम को हेड कोच बनाए जाने से पहले टीम में कप्तान का बदलाव किया गया। इंग्लैंड टेस्ट टीम की जिम्मेदारी बेन स्टोक्स को दी गई है।

England क्रिकेट ने किया आधिकारिक ऐलान

रॉब की को मेंस टीम का प्रबंध निदेशक नियुक्त किया गया था और उन्होंने सबसे पहले टेस्ट की कप्तानी बेन स्टोक्स को सौंपी। इससे पहले जो रूट टेस्ट टीम के कप्तान थे, लेकिन टीम के लचर प्रदर्शन के कारण उन्होंने कप्तानी छोड़ दी। जो रूट की कप्तानी में एशेज के बाद वेस्टइंडीज के दौरे पर भी हार का सामना करना पड़ा था।

England

ईसीबी के मुख्य कार्यकारी अधिकारी टीम हैरिसन, इंग्लैंड के मेन्स क्रिकेट प्रबंध निदेशक रॉब की, रणनीतिक सलाहकार एंड्रयू स्ट्रॉस और प्रदर्शन निदेशक मो बोबट के चयन पैनल ने सर्वसम्मति से ब्रेंडन मैकुलम से काफी प्रभावित हुए। इसी वजह से उनको टेस्ट टीम कोच नियुक्त किया गया। उनको अब कोलकाता नाइट राइडर्स का साथ छोड़ना होगा। हालांकि, वे आईपीएल 2022 तक केकेआर के मुख्य कोच बने रहेंगे।

ENGLAND TEAM
ENGLAND TEAM

बता दें कि वेस्टइंडीज दौरे से पहले इंग्लैंड की टीम ने एशेज सीरीज में हिस्सा लिया था, जहां टीम को 4-0 से हार का सामना करना पड़ा। ऑस्ट्रेलिया में मिली करारी हार के बाद क्रिस सिल्वरवुड ने हेड कोच के पद से हटने का फैसला किया था। उन्हीं के स्थान पर मैकुलम की नियुक्ति हुई है। इसका मतलब है कि इंग्लैंड के पुरुषों के कोचिंग कर्तव्यों को अब विभाजित कर दिया है, जिसमें लाल और सफेद गेंद वाले क्रिकेट के लिए अलग-अलग कोच हैं।

संबंधित खबरें:

England Cricket Team में अब टेस्ट और लिमिटेड ओवर में दिखेंगे अलग-अलग कोच, तलाश में जुटे ईसीबी के मैनेजिंग डायरेक्टर

England टेस्ट टीम की कप्तानी जो रूट ने छोड़ी, तीन दिग्गज हैं कप्तान बनने की रेस में

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here