भारत की भाविना पटेल ने Tokyo Paralympics में सिल्वर मेडल जीतकर इतिहास रच दिया है। गोल्ड जीतने का सपना भले ही अधूरा रह गया हो लेकिन भाविना ने देश को Silver Medal देकर सर गर्व से ऊंचा कर दिया है।

Bhavina Patel भारत की ओर से टेबल टेनिस में पैरालंपिक में मेडल जीतने वाली पहली खिलाड़ी बन गई हैं। भाविना के पास हालांकि गोल्ड जीतने का मौका था लेकिन फाइनल में चीन की यिंग ने उन्हें सीधे गेम में मात दी।

19 मिनट तक चले मुकाबले में भाविना पटेल वर्ल्ड नंबर वन यिंग को कड़ी टक्कर देने में कामयाब नहीं हो पाई। यिंग ने पहले गेम से ही भाविना पर दबाव बना लिया। यिंग ने पहला गेम 11-7 से अपने नाम किया।

दूसरे गेम में तो यिंग का प्रदर्शन और ज्यादा शानदार रहा और उन्होंने दूसरा गेम 11-5 से अपने नाम किया। तीसरे गेम की शुरुआत में भाविना ने वापसी की कोशिश की लेकिन यिंग ने तीसरा गेम भी 11-6 से जीतकर दिखा दिया कि क्यों वो दुनिया की नंबर वन खिलाड़ी हैं।

टोक्यो ओलंपिक में भाविना का सफर काफी शानदार रहा। पहले ओलंपिक में भाविना ने अपने प्रदर्शन से सभी को खुश कर दिया है।  वर्ल्ड रैंकिंग में नंबर 12 पर मौजूद भाविना पटेल बड़े बड़े खिलाड़ियों को मात देकर आगे बढ़ीं। प्री-क्वार्टर फाइनल में भाविना पटेल ने नंबर-8 खिलाड़ी को मात दी।

टोक्यो पैरालंपिक में भारत का झंडा गाड़ने वाली भाविना को पीएम मोदी ने बधाई दी है। ‘ उन्होंने ट्वीट कर लिखा, “असाधारण भाविना पटेल ने रचा इतिहास! वह ऐतिहासिक सिल्वर मेडल घर लाईं। इसके लिए उन्हें बधाई। उनकी जीवन यात्रा प्रेरित करने वाली है और अधिक युवाओं को खेलों के प्रति आकर्षित करेगी।”

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने भी ट्वीट कर बधाई दी है। तमाम खिलाड़ियों ने भाविना को बधाई दी है।

यह भी पढ़ें:

टोक्यो पैराओलंपिक में भाग लेने जा रहे एथलीटों से पीएम ने की बात, कहा पूरी ताकत के साथ बिना किसी दबाव के खेलिए

गूगल पर सर्च किया जा रहा है ओलंपिक खिलाड़ियों की जाति, टॉप पर पी. वी सिंधु, अनुच्छेद 15 भेदभाव की नहीं देता इजाजत

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here