होम अपना प्रदेश Saki Naka रेप पीड़िता की Mumbai के अस्पताल में मौत, आरोपी को...

Saki Naka रेप पीड़िता की Mumbai के अस्पताल में मौत, आरोपी को बांद्रा कोर्ट ने 21 सितंबर तक पुलिस हिरासत में भेजा

इंसानियत को शर्मसार करने वाली एक घटना में कल शुक्रवार को Mumbai के Saki Naka इलाके में एक 34 वर्षीय महिला के साथ बलात्कार और मारपीट की गई। इस घटना के बाद पीड़िता ने शनिवार को दम तोड़ दिया। पुलिस को मिले CCTV Footage से पता चला कि एक शख्स ने पीड़िता के गुप्तांग पर रॉड से वार किया। आरोपी Mohan Chauhan को 14 दिन की पुलिस हिरासत में भेजा गया है।

खराब स्थिति के कारण महिला जिंदगी की रेस हार गई

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक पीड़िता की हालत नाजुक थी और वह वेंटिलेटर पर थी। डॉक्टरों ने शुरुआती सर्जरी की थी लेकिन उसके शरीर में संक्रमण को लेकर चिंतित थे। उसे घाटकोपर (Ghatkopar) के राजावाड़ी अस्पताल (Rajawadi Hospital) में भर्ती कराया गया और आज उसकी मौत हो गई।

आरोपी पुलिस के हत्‍थे चढ़ गया है

महिला के साथ बेरहमी से मारपीट करने के बाद आरोपी उसे ऑटो में बिठाकर फरार हो गया। एक राहगीर ने घटना के पंद्रह मिनट बाद महिला को बेहोश और खून से लथपथ पाया। 42 वर्षीय आरोपी की पहचान मोहन चौहान (Mohan Chauhan) के रूप में हुई है। घटना पर मौके पर पहुंचे DCP और Additional Commissioner of Police ने घटना की जांच के आदेश दिए। शुक्रवार को पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया।उसके खिलाफ भारतीय दंड संहिता (IPC) की धारा 376 और 307 के तहत आपराधिक मामला दर्ज किया गया है। इसके बाद आरोपी मोहन चौहान की पुलिस ने बांद्रा कोर्ट में पेसी कराई। बांद्रा कोर्ट ने 21 सितंबर तक उसे पुलिस हिरासत में भेज दिया।

NCP नेता माजिद मेमन ने पुलिस से Action की मांग की

शनिवार को राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) के नेता मजीद मेमन (Majeed Memon) ने इस घटना की निंदा करते हुए इसे शर्मनाक और दिल दहला देने वाली बताया। Twitter पर उन्होंने लिखा कि “ मुंबई में 30 वर्षीय महिला के साथ क्रूरता का मामला निंदनीय है, यह कृत्य केवल बलात्कार का नहीं है, बल्कि बदला और दुश्मनी का प्रतीत होता है। प्रशासन से अपराधी के खिलाफ सख्‍त काईवाई और महिला की सुरक्षा सुनिश्चित करने की अपेक्षा की जाती है।

बीजेपी ने Saki Naka रेप केस की तुलना 2013 में दिल्‍ली में निर्भया रेप केस से की। महाराष्ट्र बीजेपी लीडर चित्रा वाघ ने कहा कि हर दिन राज्य में बच्चियां दरिंदों का हो रही हैं शिकार चित्रा वाघ ने कहा- साकीनाका रेप केस दिल्ली जैसा है।

दिल्ली में भी हुआ था बलात्कार

पिछले हफ्ते दिल्ली Delhi में एक 21 वर्षीय नागरिक सुरक्षा अधिकारी के साथ बलात्कार और चाकू मारकर हत्या कर दी गई थी। आरोपी ने खुद को उसका पति बताया था। 27 अगस्त को लाजपत नगर (Lajpat Nagar) इलाके से उसका अपहरण कर लिया गया और उसके साथ बेरहमी से दुष्कर्म किया गया।

कई मीडिया रिपोर्टों के अनुसार, आरोपी और मृतक के बीच कुछ व्यक्तिगत मुद्दे थे। आरोपी ने यह भी दावा किया कि उन्होंने अदालत में गुपचुप तरीके से शादी कर ली और महिला के परिवार ने उनके फैसले का समर्थन नहीं किया। महिला ने बाद में एक अन्य पुरुष के साथ संबंध बना लिए जिससे वो भड़क गया।

यह भी पढ़ें:

Chhattisgarh: धर्मांतरण को लेकर BJP की प्रेस कॉन्फ्रेंस, कहा- धर्मांतरण से मतांतरण का हो रहा काम

Nandkumar Baghel को मिली बेल, 7 सितंबर को भेजा गया था जेल

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Sinkhole In China: चीन में वैज्ञानिकों ने ढूंढ़ा 630 फीट गहरा सिंकहोल, खोज के दौरान मिले कई चौंकाने वाले तथ्य

Sinkhole In China: पृथ्वी पर आए दिन हमें कुछ न कुछ अजीबो गरीब चीजें दिखने को मिल जाती है।

Terror Funding Case: अलगाववादी नेता Yasin Malik दोषी करार, 25 मई को होगी सजा पर बहस

Terror Funding Case: कश्मीरी अलगाववादी नेता यासीन मलिक को गुरुवार को दिल्ली की एक एनआईए अदालत ने टेरर फंडिंग मामले में दोषी ठहराया है। सजा पर बहस 25 मई को होगी।

NASA News Updates: मंगल पर NASA का ‘इनसाइट’ यान खत्म होने की कगार पर

NASA News Updates: नासा(NASA) का इनसाइट यान अब अंत की कगार पर है।

IPL 2022: मुंबई इंडियंस की टीम में शामिल हुआ उत्तराखंड का सितारा Akash Madhwal, सबसे बड़े लीग में बेटे के चयन से मां के...

IPL 2022 में अंतिम कुछ मैचों के लिए मुंबई इंडियंस की टीम में उत्तराखंड के Akash Madhwal को शामिल किया गया। आकाश मधवाल को मुंबई इंडियंस ने बेस प्राइस में अपने साथ जोड़ा।

एपीएन विशेष

00:04:45

Spirulina Farming: शुरू करें स्पिरुलिना की खेती, मेहनत है कम, मुनाफा है ज्‍यादा

Spirulina Farming: शैवाल यानी स्पिरुलिना (Spirulina) एक जलीय वनस्पति है, जो औषधीय गुणों से भरपूर है।
00:02:53

Azam Khan Hearing: आजम खान के वकील का यूपी सरकार पर आरोप, राजनीतिक द्वेष के चलते ले रहे बदला

Azam Khan Hearing: आजम खान पर सर्वोच्च अदालत ने फैसला सुरक्षित रख लिया है।
00:03:24

Gyanvapi Masjid Survey: ज्ञानवापी सर्वे मामले पर बनारस कोर्ट ने कही अहम बातें

Gyanvapi Masjid Survey: ज्ञानवापी मस्जिद सर्वे मामले में बनारस कोर्ट ने आदेश देते हुए कहा है कि जिस जगह शिवलिंग मिला है, उस स्थान को सील किया जाए।
00:19:52

CM Ashok Gehlot: राजस्थान के CM अशोक गहलोत ने कहा- बीजेपी ध्रुवीकरण की राजनीति करके वोट लेती है

CM Ashok Gehlot: कांग्रेस के उदयपुर चिंतन बैठक के बाद राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत ने भाजपा और आरएसएस पर बड़ा आरोप लगाया है।
afp footer code starts here