Hanuman Jayanti पर PM Modi ने दी देशवासियों को शुभकामनाएं, गुजरात में श‍निवार को करेंगे हनुमान जी की 108 फीट की प्रतिमा का अनावरण

हनुमान जयंती के मौके पर आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए गुजरात के मोरबी में भगवान हनुमान जी की 108 फीट की प्रतिमा का अनावरण करेंगे।

0
479
bada Mangal
bada Mangal

Hanuman Jayanti 2022: आज हनुमान जयंती या हनुमान जन्मोत्सव पर पूरा विश्व हनुमान जी से संसार की शांति के लिए कामना कर रहा है। प्रधानमंत्री Narendra Modi, गृह मंत्री Amit Shah, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री Yogi Adityanath, राजस्‍थान की पूर्व मुख्यमंत्री और वरिष्ठ भाजपा नेता वसुंधरा राजे सिंधिया, मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान समेत देश के कई राजनेताओं ने आज हनुमान जयंती पर भगवान से विश्व कल्याण और लोगों के दु:ख हरने की प्रार्थना की।

Hanuman janmotsav 2022
Hanuman janmotsav 2022

देशवासियों को हनुमान जयंती की शुभकामनाएं देते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्विटर पर लिखा, ”शक्ति, साहस और संयम के प्रतीक भगवान हनुमान की जयंती पर सभी देशवासियों को अनेकानेक शुभकामनाएं। पवनपुत्र की कृपा से हर किसी का जीवन बल, बुद्धि और विद्या से सदा परिपूर्ण रहे।”

Hanuman Jayanti 2022 पर पीएम मोदी करेंगे हनुमान जी की 108 फीट की मूर्ति का अनावरण

हनुमान जयंती के मौके पर आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए गुजरात के मोरबी में भगवान हनुमान जी की 108 फीट की प्रतिमा का अनावरण करेंगे। प्रधानमंत्री ने ट्विटर पर इसकी जानकारी दी। ट्विटर पर उन्‍होंने ट्वीट किया, “आज, हम हनुमान जयंती के विशेष पर्व को मना रहे हैं। मोरबी में सुबह 11 बजे हनुमान जी की 108 फुट की प्रतिमा का लोकार्पण होगा। मैं वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से इस कार्यक्रम का हिस्सा बनने का अवसर पाकर सम्मानित महसूस कर रहा हूं।” बता दें कि पीएम मोदी ने हनुमान जी की 108 फीट की प्रतिमा की तस्वीरें भी पोस्‍ट कीं।

Hanuman Janmotsav 2022: ऐसे करें हनुमान जी की पूजा

bajrang baan

चैत्र पूर्णिमा को हनुमान जन्मोत्सव के दिन सुबह स्नान के बाद श्रीराम भक्त हनुमान की पूजा करनी चाहिए। इस पूजा के दौरान श्री हनुमानजी को लाल लंगोट, सिंदूर, बूंदी के लड्डू, चमेली का फूल या तेल अवश्य चढ़ाना चाहिए। हनुमान चालीसा का पाठ करना चाहिए। वहीं इस पूरे दिन हनुमान जी के प्रभावी मंत्रों का जाप करना विशेष माना जाता है।

lord Hanuman g new
Hanuman Jayanti 2022

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here