आज से भगवान शिव के भक्तों के लिए सावन का महीना शुरू हो गया है और आज सावन का पहला सोमवार है, हिन्दू धर्म में मान्यता है कि सावन के महीने में जो व्यक्ति भगवान शिव की पूजा सच्चे मन से करता है उसकी सभी मनोकामनाएं पूरी होती हैं। बता दें, इस बार सावन का महीना 6 जुलाई से शुरू होकर 3 अगस्त को खत्म हो रहा है।

इस मौके पर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गोरखपुर में भगवान शिव की पूजा की। मुख्यमंत्री योगी आज सुबह गोरखपुर पहुंचे और मानसरोवर मंदिर में भोलेनाथ का दुग्धाभिषेक किया।

सीएम योगी ने सावन के पहले सोमवार की सभी को शुभकामनाएं देते हुए अपने ट्वीट में लिखा कि “देवाधिदेव महादेव के परम प्रिय पवित्र श्रावण मास के प्रथम सोमवार की देशवासियों और श्रद्धालुओं को हार्दिक शुभकामनाएं। भगवान शंकर जी से प्रार्थना है कि हम सभी पर उनकी कृपा सदा-सर्वदा बनी रहे। भगवान भोलेनाथ जी की कृपा से ‘कोरोना’ का नाश हो, मानवता का उत्थान हो।

yogi tweet

कोरोना महामारी के बीच देश भर के शिव मंदिरों में नियमों का पालन करते हुए भक्त भगवान महादेव की पूजा कर रहे हैं, मंदिरों में कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए सभी तरह की सुरक्षा को भी ध्यान में रखा गया है। इस बार सावन में 5 सोमवार आएंगे।

ये हैं सावन महीने के 5 सोमवार-
जुलाई 6- सावन का पहला सोमवार
जुलाई 13- सावन का दूसरा सोमवार
जुलाई 20- सावन का तीसरा सोमवार
जुलाई 27- सावन का चौथा सोमवार
अगस्त 3- सावन का पांचवा सोमवार और आखिरी सोमवार

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here