Astro Tips: असफलता कर रही है आपको परेशान! सफलता पाने के लिए जल्दी छोड़ दें ये आदतें, वरना हो सकती है पैसों की तंगी

0
23

Astro Tips: हिंदू शास्त्रों में ऐसे कई उपाय बताए गए हैं जिन्हे जीवन में अपनाकर व्यक्ति अपने जीवन को आसान बना सकता है। हर एक स्थान के कुछ नियम और अनुशासन होते हैं जिनका पालन हर किसी को करना ही होता है। कई लोगों की शिकायत रहती है कि कड़ी मेहनत के बावजूद उन्हें हर समय पैसों की समस्या बनी रहती है। ऐसे में यदि किसी व्यक्ति को बार-बार धन संबंधी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है तो इसका कारण आपकी कुछ आदतें हो सकती हैं जिन्हें आज ही बदलने की जरूरत है। ऐसे में यदि आप भी इन आदतों का शिकार हैं तो इसके कारण आपको मां लक्ष्मी की नाराजगी झेलनी पड़ सकती है।

Astro Tips: आज ही छोड़ें ये आदत

जो व्यक्ति रोजाना ब्रह्म मुहूर्त में उठता है उसपर देवी-देवताओं की कृपा बनी रहती है। ऐसे में यदि कोई व्यक्ति सुबह देर तक सोता है तो ये दुर्भाग्य का कारण बन सकता है। व्यक्ति की इस आदत से लक्ष्मी माता रुष्ट हो सकती हैं। ऐसे में इस आदत को आज ही छोड़ने की जरूरत है।

आप जिन कपड़ों को पहन कर रात में सोते हैं सुबह जागने के बाद उन्हीं कपड़ों को पहन कर कभी भी पूजा नहीं करनी चाहिए। इसी तरह सैलून से लोटने, वॉशरूम के यूज करने वाले कपड़ो का इस्तेमाल पूजा के दौरान नहीं करना चाहिए।

धन की देवी लक्ष्मी केवल उसी स्थान पर निवास करती हैं जहां स्वच्छता का पूरा ध्यान रखा गया हो। ऐसे में घर की साफ-सफाई का ध्यान रखा जाना चाहिए।

जब कभी सूर्य अथवा चंद्र ग्रहण पड़ रहा हो तो उस समय शरीर में तेल आदि नहीं लगाना चाहिए। इस आदत को धार्मिक दृष्टि से बिलकुल भी ठीक नहीं माना गया। आप भगवान का स्मरण बिना मूर्ति को स्पर्श किए कर सकते हैं।

कई लोगों की आदत होती है कि वह रात में खाने के बाद जूठे बर्तन रसोई में ही छोड़ देते हैं। ऐसा करने से आपको आर्थिक तंगी का सामना करना पड़ सकता है।

हमेशा उत्तर और पूर्व दिशा की तरफ मुंह करके ही भोजन करना चाहिए और ध्यान रखने वाली बात यह है कि भोजन करते समय हमेशा शांत रहें ज्यादा बोलना ठीक नहीं है।

इन नियमों का पालन करने वाले को जीवन में कभी भी असफलता का सामना नहीं करना पड़ता है।

यह भी पढ़ें:

कोई नहीं चाहता था ‘रामायण’ दूरदर्शन पर टेलीकास्ट हो, दो साल तक दफ्तरों के चक्कर काटते रहे Ramanand Sagar!

Ayodhya Ram Mandir: पीएम मोदी हुए ‘अयोध्या में जयकारा गूंजे’ भजन के मुरीद, राम मंदिर पर बना ये भजन सोशल मीडिया पर हुआ वायरल

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here