बिहार में मिलकर सरकार बनाने के बाद जेडीयू और भाजपा अब केंद्र में भी साथ आ सकते हैं। उपराष्ट्रपति के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने दिल्ली आए जेडीयू अध्यक्ष और बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने पीएम मोदी और बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह से मुलाकात की। मुलाकात के दौरान बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने नीतीश कुमार को एनडीए में शामिल होने का खुला न्यौता दिया। उन्हें एनडीए के सहसंयोजक के पद का भी प्रस्ताव दिया गया। शाह ने इस मुलाकात की तस्वीर अपने ट्वीटर एकाउंट पर भी शेयर की।

जेडीयू ने इस प्रस्ताव पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि वह इन सब पर निर्णय 19 अगस्त को पटना में होने वाली पार्टी की कार्यकारिणी बैठक में लेंगे।

grab1शरद यादव का हो सकता है निलंबन

उधर पार्टी विरोधी गतिविधियों में शामिल अली अनवर पर निलंबन की कार्यवाही के बाद जेडीयू पूर्व अध्यक्ष शरद यादव पर भी कार्यवाही कर सकती है। फिलहाल उनसे राज्यसभा में जेडीयू के संसदीय दल के नेता का पद छीनकर आरसीपी सिंह को दे दिया गया है।

बिहार जेडीयू अध्यक्ष वशिष्ठ नारायण सिंह ने कहा कि यादव की हाल की गतिविधियों के मद्देनजर यह कदम जरूरी था। अगर लीडर ही पार्टी विरोधी गतिविधियों में लिप्त होगा तो इसकी निंदा सार्वजनिक तौर पर की जानी चाहिए। 

इस मुलाकात के बाद नीतीश कुमार ने यह भी संकेत दिया कि उनकी पार्टी मोदी सरकार में भी शामिल हो सकती है। नीतीश ने कहा, ‘जब हम बिहार सरकार में साथ हैं तो स्वभाविक है कि हमारी पार्टी केंद्र भी ज्वाइन करे।’

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here