दो राज्यों में हुई किसानों की कर्ज माफी के बाद कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी का पहली बार बयान आया है। राहुल गांधी ने मंगलवार को संसद भवन से बाहर निकलते हुए कहा कि आपने देखा न कि काम शुरू हो गया है।

राहुल गांधी ने कहा, कि 6 घंटे में हमने अपना चुनावी वादा पूरा किया है। मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की तरह ही राजस्थान में भी जल्द ही किसानों का कर्ज माफ किया जाएगा। इस दौरान उन्होंने पीएम मोदी को भी निशाने पर लिया।

उन्होंने कहा, ‘हम प्रधानमंत्री मोदी को तब तक सोने नहीं देंगे जब तक कि वह किसानों का कर्ज माफ नहीं कर देते, सभी विपक्षी दल एकजुट रूप से इसकी मांग करेंगे। अब तक प्रधानमंत्री ने किसानों को एक रुपये की भी छूट नहीं दी है।’

उन्होंने कहा, ‘भारत में मुख्य लड़ाई गरीब जनता, छोटे दुकानदार और 15-20 बड़े उद्योगपतियों के बीच की लड़ाई है। देश के लोगों का पैसा लेकर इन 15-20 उद्योगपतियों की जेब में डाला गया। देश के हर किसान का कर्जा कांग्रेस माफ करवाएगी। देश के किसानों डरो मत, कांग्रेस पार्टी आपके साथ खड़ी है।’

उन्होंने राफेल और नोटबंदी पर भी सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि राफेल के मुद्दे पर जेपीसी जांच क्यों नहीं हो रही, साथ बैठकर चर्चा क्यों नहीं करते। उन्होंने कहा कि नोटबंदी दुनिया का सबसे बड़ा घोटाला है, गरीबों से पैसा छीनकर मोदी जी ने अपने मित्रों को दिया।

1984 में हुए सिख दंगे में उम्र कैद की सजा पाए कांग्रेस नेता सज्जन कुमार के मुद्दे पर राहुल गांधी ने कहा कि आज वह सिर्फ किसानों और राफेल मुद्दे पर प्रेस कॉन्फ्रेंस करने आया हूं और मेरा स्टैंड पहले से ही क्लियर है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here