राजस्थान के पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने जनादेश कांग्रेस के पक्ष में बताते हुए दावा किया है कि अब रुझानों से स्पष्ट हो चुका है कि प्रदेश में कांग्रेस की पूर्ण बहुमत के साथ सरकार बनेगी। गहलोत ने मतगणना में मिले रुझानों के बाद आज यहां मीडिया से कहा कि कांग्रेस को पूर्ण बहुमत मिलेगा लेकिन इसके बावजूद कोई निर्दलीय तथा अन्य दलों का जीता हुआ प्रत्याशी सरकार का सहयोग करना चाहेंगे तो जरुर सहयोग लिया जायेगा।

उन्होंने कहा कि लोकतंत्र में सबको साथ लेकर चलना चाहिए। उन्होंने कहा कि इस चुनाव में जो माहौल बना हैं उससे यह संकेत हैं आगामी लोकसभा चुनाव में भी बदलाव होगा, क्योंकि भाजपा द्वारा जनतासे किये गये वायदे पूरे नहीं हुए।

उन्होंने कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने गुजरात चुनाव के समय भी प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी एवं भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह को उनके गृह राज्य में जनता के मुद्दों को लेकर इस तरह घेरा था कि उनके पास कोई जवाब नहीं बचा था। हालांकि पीएम मोदी की भाषा की वजह से वे वहां चुनाव जीत गये। उन्होंने कहा कि अब राजस्थान, मध्यप्रदेश एवं छत्तीसगढ के चुनाव में भी राहुल गांधी ने भ्रष्टाचार, महंगाई तथा अन्य जनता के हितों के मुद्दों को उठाये और जनता का साथ मिला।

-साभार, ईएनसी टाईम्स

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here