Punjab के Pathankot में आर्मी कैंप के पास फटा ग्रेनेड, पुलिस ने शुरू किया सर्च ऑपरेशन

0
438
पठानकोट में आर्मी कैंप के पास ग्रेनेड फटा।

Pathankot में आर्मी कैंप के पास सोमवार सुबह एक ग्रेनेड फटा। यह विस्‍फोट आर्मी कैंप के त्रिवेणी गेट के पास हुआ। घटना की जानकारी मिलते ही पुलिस ने पूरे इलाके को अपने कब्‍जे में ले लिया और जांच शुरू कर दी। पुलिस पूरे इलाके में सर्च आपरेशन चला रही है और आस-पास के इलाके के लोगों से पूछताछ भी कर रही है।

2016 हमले के बाद ग्रेनेड अटैक की यह पहली घटना

मिली जानकारी के मुताबिक ग्रेनेड दो बाइक सवारों द्वारा फेंका गया, लेकिन पुलिस द्वारा अभी इसकी पुष्टि नहीं की गई है। फिलहाल पुलिस सीसीटीवी फुटेज की जांच कर रही है। गौरतलब है कि पठानकोट एयरफोर्स स्टेशन पर 2016 में हुए हमले के बाद ग्रेनेड अटैक की यह पहली घटना है। इस घटना के बाद पंजाब में अलर्ट जारी कर दिया गया है। राज्‍य के बॉर्डर एरिया में सुरक्षा बेहद कड़ी कर दी गई है और पूरे राज्‍य में चौकसी बरती जा रही है।

वैसे, ग्रेनेड हमले में किसी तरह के जान-माल के नुकसान की खबर नहीं है। पुलिस का कहना है कि मामले की जांच जारी है। सीसीटीवी फुटेज खंगाली जा रही है। प्राथमिक जांच में बाइक सवार द्वारा ग्रेनेड फेंकने की जानकारी मिली है। टीमें गठित कर दी गई हैं। जल्द ही नतीजे सामने आएंगे।

सुरक्षा कड़ी कर दी गयी है

फिलहाल इलाके में अतिरिक्त पुलिसबल तैनात कर दिया गया है और नाकाबंदी बढ़ा दी गई है। पठानकोट शहर में इस घटना के बाद एहतियातन सुरक्षा व्यवस्था को और मजबूत बनाने के लिए कुछ अन्य इलाकों से अतिरिक्त पुलिसकर्मी मंगवाए गये हैं व सैन्य कैंप से सटे इलाकों में नाकाबंदी बढ़ाई गई है।

सेना ने भी सुरक्षा कड़ी कर दी है। ग्रेनेड विस्‍फोट के बाद पठानकोट के साथ ही पंजाब में अमृतसर, तरनतारन, गुरदासपुर सहित कई जिलों में सुरक्षा बेहद कड़ी कर दी गई है।

यह भी पढ़ें: Farm Laws की वापसी से क्या Punjab Elections में अकाली दल और बीजेपी फिर से आएंगे साथ! पंजाब की सियासत पर क्या होगा असर?

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here