CM Channi के भतीजे हनी की बढ़ी मुसीबत, अवैध रेत खनन मामले में Court ने 14 दिन की न्‍यायिक हिरासत में भेजा

0
283
Channi
Channi

Channi: अवैध रेत खनन मामले में पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी के भतीजे भूपिंदर सिंह हनी को प्रवर्तन निदेशालय ने शुक्रवार को जालंधर की अदालत में पेश किया। यहां से उन्‍हें 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है।प्रवर्तन निदेशालय ने पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी के भतीजे भूपिंदर सिंह हनी को अवैध बालू खनन मामले में मनी लॉन्ड्रिंग के आरोप में बीते 3 फरवरी की देर रात गिरफ्तार किया था। प्रवर्तन निदेशालय ने दावा किया कि भूपिंदर सिंह हनी ने एक फर्म की मदद से मनी लॉन्ड्रिंग को अंजाम दिया।

Channi 2
Punjab CM Channi pic credit google

Channi : कमाई पर पर्दा डालने की कोशिश

आरोप है कि मुख्‍यमंत्री चन्‍नी (Channi) के भतीजे हनी ने अवैध रेत खनन और दूसरे तरीकों से की गयी कमाई पर पर्दा डाला। पिछले महीने, ईडी ने पंजाब के मोहाली, लुधियाना, रूपनगर, फतेहगढ़ साहिब, पठानकोट में हनी के ठिकानों पर छापेमारी की थी। यहां से ईडी अधिकारियों को तलाशी के बाद करीब 10 करोड़ रुपये से अधिक की नकदी, संपत्ति लेनदेन दस्‍तावेज, मोबाइल, 21 लाख रुपये की कीमत का सोना और 12 लाख रुपये की रोलैक्स घड़ी जब्त की।

आपत्तिजनक दस्‍तावेज बरामद किए

बताया जा रहा है कि एजेंसी को आपत्तिजनक दस्तावेज भी बरामद हुए। इससे पहले भी पंजाब में विपक्षी दलों ने राज्य सरकार पर अवैध रेत खनन में शामिल लोगों की सहायता करने का आरोप लगाया है। दिसंबर 2021 में, आम आदमी पार्टी (आप) ने आरोप लगाया था कि सीएम चन्नी का अपनी सीट चमकौर साहिब में अवैध रेत खनन का कारोबार फल-फूल रहा है। हालांकि, पंजाब के मुख्यमंत्री ने आरोप लगाया था कि ईडी भाजपा के इशारे पर काम कर रही है, एजेंसी ने इस आरोप से साफ इनकार किया है।

मनी लॉन्ड्रिंग मामले में 8 को ईडी की हिरासत में थे हनी

मनी लॉन्ड्रिंग मामले में सुनवाई के बाद अदालत ने सीएम चन्नी के भतीजे हनी को 8 फरवरी तक ईडी की हिरासत में भेजा था। हनी सीएम चन्नी की साली का बेटा है। गौरतलब है कि बीती 18 जनवरी को उसके घर से करीब 8 करोड़ रुपये बरामद किए गए थे, जबकि उसके साथी के घर से 2 करोड़ रुपये की राशि मिली थी।

संबंधित खबरें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here