Hijab Controversy को लेकर आपस में भिड़ीं Kangana Ranaut और Shabana Azmi

0
297
Kangana Ranaut
Hijab Controversy को लेकर आपस में भिड़ीं Kangana Ranaut और Shabana Azmi

Hijab Controversy: देश में इन दिनों कर्नाटक हिजाब का मामला सुर्खियों में बना हुआ है। हिजाब विवाद के कारण हुई हिंसा की घटनाओं के कारण कर्नाटक में तनावपूर्ण स्थिति बनी हुई है। हर कोई इस मामले पर अपनी राय दे रहा है वहीं इसी बीच अब बॅालीवुड अभिनेत्री कंगना रनौत (Kangana Ranaut) भी अपनी बात रखने के लिए सामने आई हैं। कंगना ने अपने इंस्टाग्राम पर एक पोस्ट शेयर करते हुए लिखा- ‘अगर हिम्मत है तो अफगानिस्तान में बुर्का न पहन कर दिखाओ। आजाद रहना सीखो न की पिंजरे में कैद होना।’

Hijab Controversy  Kangana Ranaut
Hijab Controversy: Kangana Ranaut

Hijab Controversy: Kangana Ranaut के पोस्ट पर Shabana Azmi का रिएक्शन

वहीं इस पोस्ट पर अभिनेत्री शबाना आजमी ने जवाब देते हुए लिखा- “अगर मैं गलत हूं तो मुझे सही करें। अफगानिस्तान एक धार्मिक राज्य है और जब मैंने आखिरी बार चेक किया था तो भारत एक धर्मनिरपेक्ष लोकतांत्रिक गणराज्य था”?

बता दें कि कर्नाटक में मुस्लिम छात्राओं के स्कूलों और कॉलेजों में हिजाब पहनने पर प्रतिबंध लगा दिया गया है, जिसके कारण राज्य में पिछले महीने से हिजाब ब्लो विवाद चल रहा है। अब विवाद इतना बढ़ गया है कि राजनीतिक दल भी इसमें शामिल हो गए हैं। वहीं शुक्रवार को सुप्रीम कोर्ट ने कर्नाटक हाईकोर्ट के अंतरिम आदेश को चुनौती देने वाली याचिका पर सुनवाई करने से मना कर दिया।

Karnataka Hijab Controversy को लेकर शुक्रवार को सुप्रीम कोर्ट ने टिप्पणी करते हुए कहा कि वह देख रहा है कि कर्नाटक में क्या हो रहा है और हाईकोर्ट में सुनवाई चल रही है। मामले को लेकर सुप्रीम कोर्ट ने वकीलों से कहा कि इसे राष्ट्रीय स्तर का मुद्दा न बनाया जाए।

Kangana Ranaut

गौरतलब है कि कर्नाटक के शिवमोग्गा जिले में आंदोलनकारी छात्रों ने कॉलेज परिसर में भगवा ध्वज फहराया था। हालात की अस्थिरता को देखते हुए जिला प्रशासन ने भीड़ और छात्रों को पथराव से रोकने के लिए कर्फ्यू के आदेश जारी कर दिए थे। कर्फ्यू के बावजूद एनएसयूआई के सदस्य बुधवार सुबह भगवा झंडा उतारने के लिए पहुंच गए थे। जिसके बाद पुलिस ने मौके पर पहुंच कर मामले को शांत करवाया था।

वहीं अगर कंगना की बात करे तो इससे पहले कंगना गुजरात के बहुचर्चित किशन भरवाड़ (Kishan Bharwad) हत्याकांड पर आवाज उठाई थी। कंगना ने कहा था किशन की मौत को शहादत से कम नहीं आंका जाना चाहिए। उसके परिवार को सरकार को मुआवाज देना चाहिए।

संबंधित खबरें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here