समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष और उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने मंगलवार को संवाददाताओं से बातचीत के दौरान योगी सरकार पर जमकर हमला बोला। उन्होने कहा कि यूपी की बीजेपी सरकार की पोल एक ही महीने में खुल कर सामने आ गई है। भगवा पहनने वालों को बीजेपी सरकार में पुलिस की पिटाई करने का लाइसेंस मिल गया है। हाल ही घटित हुई इलाहाबाद की घटना का जिक्र करते हुए अखिलेश यादव ने कहा कि इलाहाबाद में बेटियों का सामूहिक दुष्कर्म करने के बाद पूरे परिवार को मार डाला गया। उन्होने कहा कि भगवा वस्त्र पहन पुलिसवालों की पिटाई जा रही है आजादी के बाद आज तक पुलिस के साथ ऐसा व्यवहार कभी नही हुआ।

आगरा और सहारनपुर में हाल में घटित घटनाओं का जिक्र करते हुए अखिलेश यादव ने कहा कि ये सही है कि सरकार अभी नई है इसलिए कानून व्यवस्था पर कुछ कहना नही चाहते हैं लेकिन आगरा और सहारनपुर में जिस प्रकार की घटनाए घटित हुई वो खुद ही कानून व्यवस्था पर सवाल खड़ा करती है। श्री यादव ने कहा कि पांच लोगों की कमेटी बनाकर सहारनपुर जांच के लिए भेजा था। कमेटी मौके पर गई तो कमेटी को गेस्टहाउस से बाहर नही निकलने दिया। हमें जानकारी मिली है कि दंगा बीजेपी के विधायकों और सांसद ने मिलकर करवाया था जिससे की पूरे प्रदेश में आग लगाई जा सके। साथ ही अखिलेश यादव ने यह भी कहा कि लोकतंत्र की जो तस्वीर दिखाई जा रही है वो खतरनाक है। अखिलेश यादव ने सहारनपुर की घटना की न्यायिक जांच की मांग भी की।

अखिलेश यादव ने संवाददाताओं से बातचीत के दौरान मीडिया की भूमिका पर सवाल उठाया। उन्होने कहा कि हमारे वक्त में हर घटना में फोटो लगाकर खबरें चलाते थे। बदायूं की घटना का जिक्र करते हुए उन्होने कहा कि तीन महीने मेरी फोटो लगाकर खबर चलाई गई। अब किसी की हिम्मत नही होती है जो तस्वीर लगाकर खबर चला दें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here