MCD Elections 2022: जानिए उन वार्डों का हाल जहां राजनीति के दिग्‍गजों ने डाला था वोट

MCD Elections 2022: आप भाजपा को कांटे की टक्‍कर देती नजर आ रही है। सुबह 9 बजे तक मिले रूझानों में आप का पलड़ा भारी है।

0
103
MCD Elections 2022: top news hindi
MCD Elections 2022:

MCD Elections 2022: एमसीडी इलेक्‍शंस 2022 के लिए वोटों की गिनती जारी है। इस दौरान आप भाजपा को कांटे की टक्‍कर देती नजर आ रही है। सुबह 9 बजे तक मिले रूझानों में आप का पलड़ा भारी है। आइए जानते हैं उन सीटों की वर्तमान स्थिति क्‍या है, जहां राजनीति के दिग्‍गजों ने वोट डाला था।मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से लेकर मनीष सिसोदिया, बीजेपी सांसद परवेश वर्मा, मीनाक्षी लेखी, गौतम गंभीर और मनोज तिवारी जैसे नेता के वार्डों में क्या नतीजे रहे?

MCD Elections 2022: जानिए केजरीवाल के वार्ड की स्थिति

आम आदमी पार्टी के संयोजक और दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल एमसीडी के वार्ड नंबर 74 चांदनी चौक के मतदाता हैं। चांदनी चौक की इस सीट पर आम आदमी पार्टी से पुनर्दीप सिंह, बीजेपी से रविंद्र सिंह और कांग्रेस से राहुल शर्मा चुनाव लड़े रहे हैं।अभी तक प्राप्‍त रूझानों में यहां आप आगे चल रही है।

MCD Elections 2022: डिप्‍टी सीएम सिसोदिया का वार्ड

आम आदमी पार्टी में नंबर दो की हैसियत रखने वाले डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया दिल्ली एमसीडी के वार्ड नंबर 203 लक्ष्मी नगर से वोटर हैं।इस सीट पर आम आदमी पार्टी की मीनाक्षी शर्मा, बीजेपी से अल्का राघव और कांग्रेस से सुनीता धवन की बीच मुकाबला है। ताजा आंकड़ों में यहां भी आप आगे चल रही है।

MCD Elections 2022: भाजपा प्रदेशाध्‍यक्ष के वार्ड का हाल

दिल्ली बीजेपी के अध्यक्ष आदेश गुप्ता एमसीडी के वार्ड नंबर 141 राजेंद्र नगर में रहते हैं। दूसरी तरफ दक्षिण-पूर्वी दिल्ली सीट से बीजेपी सांसद गौतम गंभीर भी इसी वार्ड के मतदाता हैं। इस वार्ड में बीजेपी से मनिका निश्चल, आम आदमी पार्टी से आरती चावला और कांग्रेस से चीना मलिक चुनावी मैदान में है। इस सीट पर भाजपा की साख का सवाल है।

संबंधित खबरें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here