Valentine’s Week List 2024: Rose Day से लेकर वैलेंटाइंस डे तक, यहां जानें कब मनाया जाएगा कौन-सा दिन

0
61

Valentine’s Week 2024: प्यार, मोहब्बत और स्नेह से भरा होता है प्यार का मौसम यानी वैलेंटाइंस डे। हर साल फरवरी के महीने में आने वाले इस प्यार भरे वीक का इंतजार सभी को बेसब्री से रहता है। 7 फरवरी से 14 फरवरी तक यह वीक मनाया जाता है जिसमें कई तरह के खास दिन होते हैं। वैलेंटाइन वीक के पूरे हफ्ते में कपल्स के लिए कई खास दिन होते हैं जिन्हें वे साथ में सेलिब्रेट करते हैं। यहां देखिए वैलेंटाइन वीक में किस दिन कौन सा दिन मनाया जाएगा।

रोज़ डे- 7 फरवरी

प्यार भरे वैलेंटाइन वीक की शुरुआत 7 फरवरी को रोज डे से होती है। गुलाब को प्यार का प्रतीक माना जाता है और इस दिन आप जिसे भी प्यार करते हैं उन्हें एक गुलाब का फूल जरूर दें। आप अपनी मां, अपने किसी करीबी दोस्त को भी गुलाब दे कर उन्हें खुशी का एहसास करा सकते हैं।

प्रपोज डे- 8 फरवरी

8 फरवरी को वैलेंटाइन वीक के दूसरे दिन प्रपोज डे मनाया जाता है। इस दिन आप अपने क्रश को प्रपोज कर सकते हैं। अगर आप पहले से ही पार्टनर हैं तो एक दूसरे को दुबारा से प्रपोज करें और अपने प्यार में एक नयापन लाएं।

चॉकलेट डे- 9 फरवरी

9 फरवरी को चॉकलेट डे होता है और चॉकलेट डे पर अपनेपार्टनर को उनकी पसंदीदा चॉकलेट देनी चाहिए।

टेडी डे- 10 फरवरी

10 फरवरी को मानते हैं टेडी डे। इस दिन अपने पार्टनर को प्यारा सा टेडी गिफ्ट करना चाहिए और टेडी बियर सभी के फेवरेट होते हैं।

प्रॉमिस डे- 11 फरवरी

11 फरवरी मतलब प्रॉमिस डे। इस दिन आप अपने पार्टनर से कोई वादा कर सकते हैं और उन्हे एहसास करवा सकते हैं कि वे आपके लिए कितनी अहमियत रखते हैं।

हग डे- 12 फरवरी

इस दिन जिसे भी प्यार करते हैं उन्हें प्यार से गले लगाएं और अपने पार्टनर को बताएं कि उनकी अहमियत आपके लाइफ में क्या है।

किस डे- 13 फरवरी

13 फरवरी को खास बनाने के लिए अपने पार्टनर को किस करें और उन्हें अपने स्पर्श और अपनेपन की खुशी दें।

वैलेंटाइन डे- 14 फरवरी

वैलेंटाइन वीक का आखिरी दिन वैलेंटाइन डे बहुत ही खास होता है। इस दिन कपल्स एक-दूसरे को गिफ्ट्स देते हैं और साथ में समय बिताते हैं।

यह भी पढ़ें:

Vastu Tips: पार्टनर को वैलेंटाइन डे पर देना चाहते हैं फूल तो इन बातों का रखें खास ध्यान…

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here