BHARAT JODO NYAY YATRA : कांग्रेस-टीएमसी में तकरार, फिर भी राहुल बोले- दीदी हैं I.N.D.I.A की ‘यार’

0
20

BHARAT JODO NYAY YATRA : भारत जोड़ों न्याय यात्रा देश के दौरान जब झारखंड की राजधानी रांची पहुंची तो इस दौरान कांग्रेस पार्टी के सांसद राहुल गांधी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में इंडिया गठबंधन की एकजुटता पर पूछे गए सवाल का जवाब देते हुए कहा है कि इंडिया अलायंस के अधिकांश सदस्य अभी भी गठबंधन का हिस्सा हैं। बता दें कि कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी और टीएमसी प्रमुख ममता बनर्जी के बीच पिछले कुछ समय से तकरार चल रही है। ऐसे में राहुल का कहना है कि पश्चिम बंगाल सीएम ममता बनर्जी और ज्यादातर अन्य सदस्य अभी भी गठबंधन का हिस्सा हैं। कांग्रेस सांसद ने कहा कि नीतीश कुमार अलायंस छोड़ चुके हैं, जिसके बाद अब आगामी चुनावों में इंडिया गठबंधन (कांग्रेस, RJD और अन्य) बिहार में एकजुटता से चुनाव लड़ेगा।

राहुल गांधी ने बिहार सीएम नीतीश कुमार का जिक्र करते हुए कहा कि उन्होंने गठबंधन छोड़ के एनडीए का दामन थाम लिया है और आप अंदाजा लगा ही सकते हैं कि उनके जानें का क्या कारण रहा होगा। लेकिन हम बिहार में इंडिया अलायंस के साथ ही चुनाव लड़ेंगे। इसलिए मैं नहीं मानता कि हमारे कई साथी इस गठबंधन का हिस्सा नहीं हैं।

‘मुझे बीजेपी का कुत्तों के लिए जुनून समझ में नहीं आता’- राहुल गांधी

रांची में हुई प्रेस कॉन्फ्रेंस में मीडिया कर्मी के भारत जोड़ो न्याय यात्रा के दौरान कुत्ते को खाना खिलाने के वायरल वीडियो पर बीजेपी की प्रतिक्रिया के बारे में जब राहुल से सवाल पूछा गया तो उन्होंने बताया कि, ” कुत्ते का मालिक अपने कुत्ते को मेरी न्याय यात्रा में लाया फिर मैंने कुत्ते और मालिक को बुलाया। कुत्ता घबराया हुआ लग रहा था, और कांप रहा था और जब मैंने उसे खिलाने की कोशिश की, तो वह डर गया। इसलिए मैंने कुत्ते के मालिक को बिस्कुट दिए और कुत्ते ने उसके हाथ से बिस्कुट खा लिया। पर मुझे समझ नहीं आ रहा कि इसमें क्या समस्या है।”

इसपर मीडिया कर्मी ने बताया कि बीजेपी का कहना है कि वह आदमी कांग्रेस कार्यकर्ता था, तब कांग्रेस सांसद ने कहा, “नहीं, वह कांग्रेस कार्यकर्ता नहीं था। मुझे बीजेपी का कुत्तों को लेकर जुनून समझ में नहीं आता है, कुत्तों ने उनका क्या बिगाड़ा है…”

बता दें कि मणिपुर से शुरू हुई राहुल गांधी की न्याय यात्रा झारखंड से होकर अब छत्तीसगढ़ का रुख करेगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here