क्या आप भी बारिश में कपड़े सुखाने के लिए हो रहे परेशान? अपनाएं ये आसान तरीका…

Monsoon Cloth Dry Tips: आज हम आपको यहां बताएंगे बारिश के मौसम में झटपट कपडे़ सुखाने के टिप्स जिससे आपके कपड़े भी आसानी से सुख जाएंगे और गंदी बदबू भी नहीं आएगी।

0
358

Monsoon Cloth Dry Tips: बारिश का मौसम हर किसी को बेहद पसंद होता है। लेकिन ऐसे मौसम में कपड़ों को सुखाना बेहद मुश्किल हो जाता है। मौसम में अधिक नमी होने की वजह से बारिश के मौसम में कपड़े से बहुत जल्दी बदबू आनी शुरू हो जाती है। बता दें कि बदबू वाले कपड़े को पहनने से त्वचा से जुड़ी बीमारी होने का खतरा भी बढ़ जाता है।

ऐसे में आज हम आपको यहां बताएंगे कि बारिश के मौसम में आप झटपट कपड़े आसानी से कैसे सुखा सकते हैं:

Air Drying Clothes on Cresnel Rack
Monsoon Cloth Dry Tips
  • कपड़े को एक साथ जमा न करें
  • रोजाना कपड़े साफ करें
  • सिरका और बेकिंग सोडा का इस्तेमाल ध्यान से करें
  • कपड़े को हमेशा अंदर ही सुखाएं
  • नींबू के रस का करें इस्तेमाल
  • हेयर ड्रायर की मदद से जल्दी कपड़ा सुखाएं
  • कूलर कपड़े सुखाने में मदद करेगा
  • कमरे के मॉइस्चर को कंट्रोल करें
  • आयरन की मदद से भी जल्दी कपड़े सूखेंगे

Monsoon Cloth Dry Tips: मौसम में नमी होने की वजह से कपड़े से दुर्गंध आती है

हम अपनी आराम की वजह से वाशिंग मशीन में कपड़े साफ करने के लिए एक साथ कई कपड़े को इकट्ठा रखते हैं। ऐसे में बारिश के मौसम में इकट्ठा किए गए कपड़े से बहुत जल्दी बदबू आनी शुरू हो जाती है। यदि आप कपड़े को रस्सी पर अलग-अलग करके रखें तो नमी होने के बावजूद कपड़ों में बदबू नहीं आएगी। अगर आप रोजाना कपड़े साफ करेंगे तो बारिश के मौसम होने के बावजूद आपके कपड़े से बदबू नहीं आएगी।

hanged dress close up photography 2517866
Monsoon Cloth Dry Tips

Monsoon Cloth Dry Tips: बेकिंग सोडा का डायरेक्ट इस्तेमाल करने से बदबू आती है

बता दें कि सोडा या बेकिंग सोडा का इस्तेमाल डायरेक्ट करने से कपड़े से बदबू आनी शुरू हो सकती है। यदि आप बारिश के मौसम में कपड़े से आने वाली बदबू को दूर करना चाहते हैं, तो डिटर्जेंट के साथ सोडा या बेकिंग सोडा का इस्तेमाल करें।

बारिश होते वक्त कपड़े को बाहर भूलकर न रखें। यदि आप पंखे के नीचे कपड़े को सुखाएंगे तो बारिश के मौसम में आपके कपड़े से बदबू नहीं आएगी। बारिश के मौसम में नमी अधिक होने की वजह से गीले कपड़े से बदबू आनी बहुत जल्दी शुरू हो जाती है। ऐसे में कपड़े को धोते वक्त नींबू के रस का इस्तेमाल करेने से कपड़े से बदबू कभी नहीं आएगी।

बारिश के मौसम में कोशिश करें कि ऐसे कमरे का इस्तेमाल करें जहां मॉइस्चर कम हो। अगर ऐसा नहीं हो पा रहा है तो उस कमरे में कपड़ों के स्टैंड के पास नमक का बर्तन रख दें, इससे वहां मौजूद मॉइस्चर को कम करने और कपड़ों को जल्दी सुखाने में मदद मिलेगी।

संबंधित खबरें :

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here