डॉक्यूमेंट्री ”Kaali’ का पोस्टर देखकर फूटा लोगों का गुस्सा, सोशल मीडिया यूजर्स ने उठाई डायरेक्टर की गिरफ्तारी की मांग

0
182
Kaali
डॉक्यूमेंट्री फिल्म ''Kaali' का पोस्टर देखकर फूटा लोगों का गुस्सा

‘Kaali : फिल्ममेकर Leena Manimekalai की डॉक्युमेंट्री ‘काली’ के पोस्टर को लेकर देश के लोगों के अंदर काफी गुस्सा देखने को मिल रहा है। लोग सोशल मीडिया के जरिए अपना विरोध दर्ज करा रहे हैं। दरअसल पोस्टर में देवी काली को सिगरेट पीते हुए दिखाया गया है, और साथ ही माँ काली के एक हाथ में LGBTQ समुदाय का ध्वज भी दिखाया है। फिल्ममेकर लीना ने सबसे पहले ये पोस्टर 2 जुलाई को twitter पर शेयर किया था।

kaali

Leena Manimekalai पर लोगों ने लगाया धार्मिक भावनाओं को आहत करने का आरोप

बता दें कि सोशल मीडिया पर जैसे ही लीना ने अपनी डॉक्यूमेंट्री का ये पोस्टर शेयर किया, तो इसे देखकर लोग भड़क गए। पोस्टर में मां काली का यह अवतार सोशल मीडिया यूजर्स को बिल्कुल भी पसंद नहीं आया है और अब लोगों ने लीना पर धार्मिक भावनाएं आहत करने का आरोप लगाया है। और कड़े शब्दों में इस पोस्टर की निंदा कर रहे हैं। और लोग अब ट्विटर पर #ArrestLeenaManimekalai हैशटैग चला रहे हैं।

Leena Manimekalai

एक हाथ में त्रिशूल और एक हाथ में LGBTQ समुदाय का झंडा

बता दें कि मणिमेकलाई द्वारा शेयर किए गए इस पोस्टर में काली मां की वेशभूषा में अभिनेत्री ने एक हाथ में त्रिशूल पकड़ा हुआ है और दूसरे हाथ में एलजीबीटीक्यू समुदाय का झंडा है। इस पोस्टर की इस चीज को लेकर
भी लोगों के अंदर भारी आक्रोश देखने को मिल रहा है।

एक यूजर ने लिखा कि फिल्म निर्माता मणिमेकलाई की आने वाली फ़िल्म में मां काली को LGBTQ समुदाय के ध्वजवाहक के रूप में Cigarette पीते हुए दिखाया गया है। यह बेहद निंदनीय है और देश के करोड़ों लोगों की धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने वाला है।

काली के खिलाफ दिल्ली पुलिस और गृह मंत्रालय को भेजी गई शिकायत

वहीं डॉक्यूमेंट्री के खिलाफ गौ महासभा के अध्यक्ष अजय गौतम ने दिल्ली पुलिस कमिश्नर और गृह मंत्रालय को शिकायत भेजी है। शिकायत में कहा गया है कि जिस तरह से डॉक्यूमेंट्री के पोस्टर के जरिए काली माता को धूम्रपान करते हुए दिखाया गया है वो हिंदू की धार्मिक भावनाओं को आहत करता है। लिहाजा इस डॉक्यूमेंट्री की प्रोड्यूसर लीना के खिलाफ एफआईआर दर्ज हो और पोस्टर और फिल्म पर रोक लगे।

संबंधित खबरें…

फिल्म निर्माता Ram Gopal Varma के खिलाफ केस दर्ज, दौपदी मुर्मू पर किया था विवादित ट्वीट

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here