IRCTC का खास टूर पैकेज, मात्र इतने रुपये में आप कर सकेंगे रामलला, त्रिवेणी संगम और काशी विश्वनाथ के दर्शन

अयोध्या में राम लला, प्रयागराज में त्रिवेणी संगम और वाराणसी में काशी विश्वनाथ का दर्शन कर सकेंगे।

0
301
IRCTC Tour Package
IRCTC Tour Package VARANASI PRAYAGRAJ AYODHYA

IRCTC Tour Package: त्योहारों और अन्य अवसरों पर भारतीय रेलवे अपने यात्रियों के लिए हमेशा कुछ न कुछ यात्रा का पैकेज लाता ही रहा है। वहीं, रेलवे के पैकेज को लोग काफी पसंद भी करते हैं। इस बार रेलवे श्रद्धालुओं और तीर्थयात्रियों के लिए खास टूर पैकेज लेकर आया है। इस पैकेज का लाभ उठाकर श्रद्धालु अयोध्या से लेकर प्रयागराज और वाराणसी तक जा सकते हैं।

इस दौरान वे अयोध्या में राम लला, प्रयागराज में त्रिवेणी संगम और वाराणसी में काशी विश्वनाथ के दर्शन कर सकेंगे। इसके साथ ही वे वाराणसी के तमाम प्रसिद्ध गंगा घाटों का भ्रमण कर सकेंगे।

IRCTC Tour Package
IRCTC Tour Package

IRCTC Tour Package: 5 रात और 6 दिन का है टूर पैकेज

मिली जानकारी के अनुसार, आईआरसीटीसी के इस पैकेज का नाम ‘वाराणसी-प्रयागराज-अयोध्या टूर’ है। यह 5 रात और 6 दिनों का पैकेज है। इसमें ट्रेन, होटल, खाना और बीमा समेत कई सुविधाएं हैं।

टूर के लिए पैकेज की कीमतों की बात करें, तो दो लोगों की ट्रिप के लिए 18,400 रुपये प्रति व्यक्ति देने होंगे। वहीं, तीन लोगों के लिए 15,100 रुपये प्रति व्यक्ति देने होंगे। बेड के साथ 11,900 और बिना बेड के 10,750 रुपये देने होंगे। टूर पैकेज के अनुसार, बच्चों के लिए अलग से पैसे देने होंगे।

हर बुधवार को शुरू होगी यात्रा

मालूम हो कि वाराणसी-प्रयागराज-अयोध्या टूर के लिए मध्य प्रदेश के इंदौर से हर बुधवार को यात्रा की शुरूआत होगी, जो 31 मार्च तक चलेगी। इस यात्रा का पहला पड़ाव वाराणसी होगा। वहीं, अपने निर्धारित समय के साथ यात्रा आगे बढ़ेगी। 5 दिन और 6 रात होते ही यात्रा पुनः इंदौर पहुंच जाएगी।
बता दें कि इस टूर पैकेज में वाराणसी में श्रद्धालु काशी विश्वनाथ मंदिर और सारनाथ मंदिर के दर्शन कर सकेंगे।

वहीं, प्रयागराज में त्रिवेणी संगम और अयोध्या में रामजन्मभूमि और हनुमान गढ़ी के दर्शन कर सकेंगे।


टूर पैकेज में सुविधाओं की बात करें, तो 3 एसी कोच, डिलक्स होटलों में 3 रातों का स्टे, साइट सीन के साथ गाड़ी की व्यवस्था और 3 ब्रेकफास्ट और डिनर की व्यवस्था है। ज्यादा जानकारी के लिए आप आईआरसीटीसी की आधिकारिक वेबसाइट www.irctctourism.com पर भी जा सकते हैं।

यह भी पढ़ेंः

कर्नाटक के मस्जिद में नारेबाजी करने के आरोप में 4 गिरफ्तार, ओवैसी ने बीजेपी पर मुसलमानों को नीचा दिखाने का लगाया आरोप

त्योहारों को देखते हुए आगरा में धारा 144 लागू, धरना-प्रदर्शन और जुलूस पर रोक

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here