Home Decor: अपने घर में ऐसे लाएं पॉजिटिव वाइब्रेशंस, Aromatic Flowers के साथ इन तरीकों से बदलें लुक

Home Decor: अगर आप अपने घर के अंदर अच्‍छा वातावरण चाहती हैं तो रोशनी को सबसे पहले बेहतर करें। इसमें सबसे पहले आपको सूरज की रोशनी का ध्‍यान रखना होगा।

0
90
Home Decor: top news
Home Decor: top news

Home Decor: घर एक ऐसी जगह होता है, जहां हमारी जिंदगी का अहम वक्‍त गुजरता है।मनुष्‍य के जीवन में बहुत से ऐसे पल भी आते हैं जब नकारात्‍मकता हमारे ऊपर हावी होती है।ऐसे में खुद को शांत रखने के लिए बेहद जरूरी है घर में पॉजिटिव वाइब्रेशंस का होना।

ये तभी संभव है जब हम अपनी घर की सजावट को कुछ इस तरह करें कि घर की सुंदरता और बेहतर लगने के साथ ही खुद को भी अच्‍छा लगता है।
बहुत से वास्‍तुकार भी मानते हैं कि खुद की मानसिक सेहत बेहतर करने के लिए जरूरी है अपने घर को बेहतर करें।अक्‍सर ये देखने में आया है कि अव्‍यवस्‍थित और बिखरे वातावरण में रहने से हमारी भावनाओं ओर हमारे रिश्‍तों पर भी बुरा असर पड़ता है।

Home Decor: update news
Home Decor.

Home Decor: रोशनी हो बेहतर

Home Decor: अगर आप अपने घर के अंदर अच्‍छा वातावरण चाहती हैं तो रोशनी को सबसे पहले बेहतर करें। इसमें सबसे पहले आपको सूरज की रोशनी का ध्‍यान रखना होगा। घर में ऐसी व्‍यवस्‍था करनी होगी कि सूर्य का पर्याप्‍त प्रकाश आपके घर में आ सके। घर के अंदर डिम लाइट से भी बचें। इनकी जगह प्राकृतिक रोशनी वाले बल्‍ब का इस्‍तेमाल भी कर सकतीं हैं।

Home Decor: … ताकि हरदम महके आपका घर

Home Decor update today
Home Decor.

घर के अंदर सुगंधित वातावरण आपको फील गुड देता है।इसके साथ ही साथ सकारात्‍मक भाव भी देता है। ऐसे में आप घर के अंदर सुगंधित फूलों वाले पौधे लगा सकतीं हैं।जैसे बेला, रात की रानी, पारिजात आदि। इसके साथ ही एसेंशियल ऑयल का इस्‍तेमाल भी आप कर सकतीं हें। मसलन कपूर, लोबान और गूगल आदि।

हरियाली से मिले राहत

आप अपने घर की बालकनी, रोशनदान और छत के ऊपर हरे पौधे लगाकर शोभा बढ़ा सकतीं हैं। इससे हरियाली बनी रहने के साथ ही आपका मूड भी अच्‍छा रहेगा। घर को सजाने में पौधे भी काफी मदद करते हैं।

पुराने सामान से करें परहेज

घर सजाने के मामले में अक्‍सर ये भी देखने में आया है कि लोग पुराने और टूटे सामान से सजावट करते हैं। घर के बेहतर लुक और अच्‍छी वाइब्रेशंस के लिए बेहतर है कि आप पुराने और टूटे सामान का इस्‍तेमाल करने से बचें।

संबंधित खबरें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here