Share Market: शेयर कारोबार में जोरदार तेजी, सोने के दाम में गिरावट

Share Market: मार्केट बेहतर होने की मुख्‍य वजहें मजबूत ग्लोबल संकेतों का सपोर्ट।जून में GST कलेक्शन के अच्‍छे आंकड़े और हैवीवेट शेयरों में जोरदार खरीदारी के साथ ही डॉलर के मुकाबले भारतीय रुपए में मजबूती भी मानी जा रही है।

0
85
share market top news
share market

Share Market:शेयर कारोबार में सोमवार की सुबह जोरदार तेजी देखी गई। सुबह 10 बजे बीएसई सेंसेक्‍स में 280 अंकों की मजबूती हुई और सेंसेक्‍स 65000 के पार पहुंच गया।निफ्टी ने भी शुरुआती कारोबार में 19,250 का रिकॉर्ड स्तर का पार किया।शेयर बाजार के विश्‍लेषकों के अनुसार बाजार की चौतरफा तेजी में मेटल और बैंकिंग स्टॉक्स आगे चल रहे हैं।मालूम हो कि भारतीय शेयर बाजार 30 जुलाई को रिकॉर्ड हाई पर क्लोज हुआ था।
मार्केट बेहतर होने की मुख्‍य वजहें मजबूत ग्लोबल संकेतों का सपोर्ट।जून में GST कलेक्शन के अच्‍छे आंकड़े और हैवीवेट शेयरों में जोरदार खरीदारी के साथ ही डॉलर के मुकाबले भारतीय रुपए में मजबूती भी मानी जा रही है।

Share Market: ये शेयर पहुंचे हरे निशान पर

Share Market: एचडीएफसी, टाटा स्‍टील, एमएंडएम, बजाज फाइनेंस, आईसीआईसीआई बैंक, एसबीआई, रिलायंस, एनटीपीसी, आईटीसी, विप्रो, भारती एयरटेल, कोटक बैंक, एशियन पेंट और बजाज फाइनेंस आदि हरे निशान पर चल रहे हैं।टाइटन, सनफार्मा, एक्‍सिस बैंक, टेकेम, मारुति, पावरग्रिड, इंडसइंड बैंक आदि लाल निशान पर चल रहे हैं।

Share Market: सोना लुढ़का, चांदी

सरार्फा कारोबार में आज सोने के भाव में गिरावट दर्ज की गई। 22 कैरेट प्रति 10 ग्राम सोने का भाव आज 54,200 रुपये है। इसके भाव में 100 रुपये की कमी आई है। 1 किलोग्राम चांदी का भाव आज 71,900 रुपये है। इसका भाव स्‍थिर है।

संबंधित खबरें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here