सोमवार से Allahabad High Court में होगी Virtual Hearing, प्रशासनिक कमेटी ने लिया निर्णय

0
372
Allahabad High Court
Allahabad High Court

Allahabad High Court में 10 जनवरी 2022 से केवल वर्चुअल सुनवाई (Virtual Hearing) होगी। कोरोना के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए प्रशासनिक कमेटी ने बार एसोसिएशन के पदाधिकारियों के साथ Online बैठक कर यह निर्णय लिया है। बता दें कि इससे पहले भी 3 जनवरी से वर्चुअल सुनवाई करना का फैसला लिया गया था लेकिन लिंक न मिलने पर वकीलों के विरोध के कारण फैसला वापस ले लिया गया था।

Virtual Hearing in Allahabad High Court
Virtual Hearing in Allahabad High Court

अब कोरोना मरीजों की बढ़ती संख्या को देखते हुए फिर से वर्चुअल सुनवाई (Virtual Hearing) का फैसला लिया गया है। मुकद्दमों का दाखिला Online व शारीरिक दोनों मोड में किया जायेगा। महासचिव एस डी सिंह जादौन ने बताया कि Allahabad HC के मुख्य न्यायाधीश राजेश बिंदल ने बार एसोसिएशन को आश्वासन दिया है कि लिंक न मिलने की दशा में प्रतिकूल आदेश नहीं होगा। जमानत अर्जी की सुनवाई न हो पाने पर एक दिन बाद दोबारा केस सुची बद्ध होगा।

Orissa High Court भी Virtual Hearing में स्विच करेगा

शनिवार को उड़ीसा उच्च न्यायालय (Orissa High Court) ने भी फैसला किया है कि वो सोमवार से Virtual Hearing / Video Conferencing पर स्विच करेगा। वहीं Supreme Court ने कोविड मामलों में बढ़ोतरी को देखते हुए 3 जनवरी से 2 सप्ताह के लिए सिर्फ वर्चुअल माध्यम से सुनवाई करने का निर्णय लिया था। गौरतलब है कि कोरोना के मामले लगातार बढ़ रहे हैं। देश में पिछले 24 घंटे में कोरोना के 1,59,633 नए मामले सामने आए हैं। शनिवार को 40,863 लोग ठीक हुए और 327 लोगों की मौत हुई है।

Omicron, 5 State Assembly Elections, NEET PG Counselling


यहा भी पढ़ें:

Allahabad High Court ने Virtual hearing का फैसला लिया वापस, वकीलों ने ली राहत की सांस

Ambulance 108 व 102 सेवा को लेकर UP सरकार से Allahabad High Court ने मांगी रिपोर्ट, BMS की याचिका पर हुई सुनवाई

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here