UP News: फर्जी FIR और वसूली मामले में नफीसा गैंग के खिलाफ हाईकोर्ट में याचिका, 18 अक्टूबर को होगी अगली सुनवाई

हाईकोर्ट ने एसएसपी गोरखपुर से मांगा व्यक्तिगत हलफनामा

0
154
UP News Nafisa Gang matter in High Court
UP News Nafisa Gang matter in High Court

UP News: गोरखपुर में सक्रिय नफीसा गैंग को लेकर हाईकोर्ट में याचिका दायर की गई है। बता दें कि यूपी के गोरखपुर के नसीमा गैंग पर फर्जी एफआईआर दर्ज कराकर लोगों से धन की उगाही का आरोप है। इस गैंग को लेकर पहले भी कई लोग शिकायत कर चुकें हैं। वहीं, मामले में इलाहाबाद हाईकोर्ट ने एसएसपी गोरखपुर से व्यक्तिगत हलफनामा के रूप में जवाब मांगा है। याचिका पर कोर्ट ने पूछा क्या लगाए गए आरोपों का कोई साक्ष्य हैं, यदि हैं तो अब तक क्या कार्रवाई की गई है ? वहीं मामले की अगली सुनवाई 18 अक्टूबर को होगी।

 UP News Allahabad HC
UP News Allahabad High Court (file photo)

UP News: सीओ कैंट की रिपोर्ट में धन उगाही की कही गई थी बात

बता दें कि सीओ कैंट द्वारा 23 मई 2022 को एसएसपी को एक रिपोर्ट में भेजी गई थी। उसमें कहा गया था कि गोरखपुर में नफीसा गैंग सक्रिय हैं, जो फर्जी एफआईआर दर्ज कराकर लोगों से धन की उगाही कर रहा है। मामले में याचिकाकर्ता की ओर से हाईकोर्ट में याचिका दायर की गई है। वहीं, मामले में जस्टिस सुनीत कुमार और जस्टिस सैयद वैज मियां की खंडपीठ ने जांच के भी आदेश दिए हैं।

गोरखपुर में सक्रिय हैं कई गैंग

मिली जानकारी के अनुसार, गोरखपुर जिले में फर्जी मुकदमा दर्ज कराकर वूसली करने वाले कई गैंग सक्रिय हैं। एक गैंग पर कैंट व दूसरे के खिलाफ गीडा थाने में मुकदमा दर्ज है। दोनों ही गैंग फर्जी मुकदमा दर्ज कराकर पीड़ित से लाखों रुपये वसूले थे। गीडा में रहने वाले बुजुर्ग पर, तो दुष्कर्म के पांच मुकदमे दर्ज करा दिए थे। इन गैंग में महिलाओं की संख्या ज्यादा होती है।

यह भी पढे़ंः

चीन की चालाकी का भारत ने किया पर्दाफाश, अमेरिका समेत इन देशों ने की तारीफ

Jasprit Bumrah T20 World Cup: क्रिकेट फैंस के लिए खुशखबरी! जसप्रीत बुमराह को लेकर Sourav Ganguly ने कही ये बड़ी बात

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here