Tillu Tajpuria Murder: तिहाड़ जेल में गैंगवार के चलते गैंगस्टर टिल्लू ताजपुरिया की हत्या, लोहे की रॉड से किया हमला

0
79
Tillu Tajpuria Murder
Tillu Tajpuria Murder

Tillu Tajpuria Murder: दिल्ली के तिहाड़ जेल में सोमवार गैंगबार की खबर सामने आई है। तिहाड़ जेल में हुए इस गैंगवार में गैंगस्टर टिल्लू ताजपुरिया की हत्या कर दी गई है। टिल्लू ताजपुरिया रोहिणी कोर्ट में शूटआउट का आरोपी था। इसके अलावा उसपर जितेंद्र गोगी की हत्या करने का भी आरोप लगा था।

Tillu Tajpuria Murder
Tillu Tajpuria Murder

Tillu Tajpuria Murder: समाचार एजेंसी एएनआई ने जेल अधिकारियों के हवाले से बताया कि रोहिणी कोर्ट शूटआउट मामले में जेल में बंद गैंगस्टर टिल्लू ताजपुरिया को प्रतिद्वंद्वी गिरोह के सदस्यों योगेश टुंडा और अन्य के हमले के बाद दिल्ली की तिहाड़ जेल में मारा दिया गया है। जानकारी के मुताबिक तिहाड़ जेल में बंद योगश टुंडा और उसके साथी दीपक तीतर ने टिल्ली पर लोहे की रॉड से हमला किया। जिसके बाद उसे अस्पताल ले जाएगा और वहां उसे मृत घोषित किया गया। उसकी मौत सोमवार सुबह 6.30 बजे के करीब हुई है। तिहाड़ जेल प्रशासन टिल्लू की मौत की वजह होर्ट अटैक बता रहे हैं। फिलहाल इस मामले की जांच जारी है।

Tillu Tajpuria Murder: दिल्ली पुलिस के एडिशनल डीसीपी अक्षत कौशल ने बताया कि आज सुबह करीब सात बजे डीडीयू अस्पताल से दो यूटीपी के संबंध में सूचना मिली जिन्हें तिहाड़ जेल से अस्पताल लाया गया था उनमें से एक सुनील उर्फ ​​टिल्लू को बेहोशी की हालत में लाया गया था जिसे बाद में मृत घोषित कर दिया गया। एक अन्य व्यक्ति रोहित का इलाज चल रहा है और वह खतरे से बाहर है।

जेल अधिकारियों ने यह सूचना दी कि दिल्ली के रोहिणी कोर्ट शूटआउट के आरोपी गैंगस्टर टिल्लू ताजपुरिया पर प्रतिद्वंद्वी गिरोह के सदस्यों योगेश टुंडा और अन्य ने तिहाड़ जेल में हमला कर उसे मार गिराया। उसे दिल्ली के दीन दयाल उपाध्याय अस्पताल ले जाया गया, जहां उसे मृत घोषित कर दिया गया। पुलिस द्वारा आगे की जांच की जा रही है।

Tillu Tajpuria Murder: रोहिणी कोर्ट में गोगी की हत्या का आरोपी था टिल्लू

Tillu Tajpuria Murder: वर्ष 2021 सितंबर में गैंगस्टर सुनील मान उर्फ ​​टिल्लू ताजपुरिया रोहिणी अदालत परिसर में एक अदालत कक्ष के अंदर गोलीबारी में जितेंद्र मान उर्फ ​​गोगी की हत्या करने के मामले में कथित रूप से शामिल था। 30 वर्षीय गोगी, जो तिहाड़ जेल में था। वह 24 सितंबर को सुनवाई के लिए अदालत आया था। गोगी के अदालत में प्रवेश करने के कुछ ही मिनटों के भीतर, वकीलों की पोशाक में दो बंदूकधारियों ने गोगी की गोली मारकर हत्या कर दी। टिल्लू गिरोह के सदस्य दो बंदूकधारियों को पुलिस टीम ने मार गिराया। मार्च 2020 में गिरफ्तारी तक बाहरी दिल्ली के अलीपुर का रहने वाला गोगी दिल्ली का मोस्ट वांटेड गैंगस्टर था। उस पर हत्या, डकैती और जबरन वसूली के कम से कम 19 मामले दर्ज थे।

घटना के वीडियो फुटेज में अदालत कक्ष संख्या 207 के अंदर गोलियों की आवाज के बाद पुलिसकर्मियों और वकीलों को दहशत में भागते हुए दिखाया गया है। एक अधिकारी ने कहा था कि वकीलों के वेश में दो बंदूकधारियों के प्रतिद्वंद्वी टिल्लू गिरोह के सदस्य होने का संदेह है, उन्होंने कहा कि 30 से अधिक गोलियां चलाई गईं। इस घटना के बाद कोर्ट की सुरक्षा व्यवस्था पर सवाल खड़े हो गए थे।

संबंधित खबरें…

Bilkis Bano गैंगरेप केस के दोषियों की समय से पूर्व रिहाई के मामले पर सुनवाई, सरकार दाखिल कर सकती है हलफनामा

माफिया मुख्तार अंसारी के भाई अफजाल की लोकसभा सदस्यता रद्द, कोर्ट ने सुनाई थी 4 साल की सजा

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here