अवधेश राय हत्याकांड में मुख्तार अंसारी को मिली उम्रकैद की सजा, अगस्त 1991 में हुई थी कांग्रेस नेता के भाई की हत्या

दुर्दांत अपराधी को न्यायालय ने आजीवन कारावास की सजा सुनाई- अजय राय

0
40
Mukhtar Ansari
Mukhtar Ansari

Mukhtar Ansari:कांग्रेस नेता और पूर्व विधायक अजय राय के भाई अवधेश राय की हत्या मामले में एक बड़ी खबर सामने आई है। माफिया मुख्तार अंसारी को अवधेश राय हत्याकांड में दोषी करार दिया गया है। वाराणसी की एमपी एमएलए अदालत ने मुख्तार अंसारी को इ्स हत्याकांड में दोषी पाया है। बता दें कि मुख्तार अंसारी जेल में बंद है। प्राप्त जानकारी के अनुसार, आज से 32 साल पहले 3 अगस्त 1991 में अवधेश राय की वाराणसी में गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। इस हत्याकांड में मुख्तार अंसारी आरोपी था। अब कोर्ट ने इस मामले में मुख्तार को दोषी करार दिया है। कोर्ट ने मुख्तार अंसारी को उम्रकैद की सजा सुना दी है।

Mukhtar Ansari
Mukhtar Ansari

Mukhtar Ansari:अजय राय के घर के बाहर हुई थी अवधेश राय की हत्या

वाराणसी की एमपी एमएलए कोर्ट ने अवधेश राय हत्याकांड में माफिया मुख्तार अंसारी को दोषी करार दिया है। प्राप्त जानकारी के अनुसार, हत्याकांड का मामला साल 1991 का है। बताया गया कि 3 अगस्त 1991 को कांग्रेस नेता और पूर्व विधायक अजय राय के भाई अवधेश राय की हत्या हुई थी। अवधेश राय को अजय राय के घर के बाहर गोली मारी गई थी, जिसके कारण उनकी मौत हो गई थी। इसी हत्याकांड में मुख्तार अंसारी आरोपी था जो अब कोर्ट के सुनवाई के बाद दोषी करार दिया गया है। वह अभी जेल में बंद है।

वहीं, अजय राय के वकील ने बताया कि एमपी एमएलए कोर्ट में सिर्फ मुख्तार अंसारी का केस चल रहा था। बाकी के अभियुक्तों का मामला इलाहाबाद के जिला न्यायालय में लंबित है।

मुख्तार अंसारी को आजीवन कारावास की सजा

माफिया मुख्तार अंसारी को अवधेश राय हत्याकांड में दोषी करार दिया गया है। वाराणसी की एमपी एमएलए अदालत ने मुख्तार अंसारी को दोषी बताते हुए उम्रकैद की सजा सुना दी है। इसके साथ ही कोर्ट ने अंसारी पर एक लाख रुपये का जुर्माना भी लगाया है। अजय राय के वकील ने कोर्ट के इस फैसले का स्वागत किया है। उन्होंने कहा कि इस केस में काफी लंबा संघर्ष करना पड़ा, आखिरकार आज फैसला आया, इसका हम स्वागत करते हैं।

दुर्दांत अपराधी को न्यायालय ने आजीवन कारावास की सजा सुनाई- अजय राय
मुख्तार अंसारी को अदालत के द्वारा उम्रकैद की सजा सुनाने पर मृतक अवधेश राय के भाई और कांग्रेस नेता अजय राय का बयान आया है। उन्होंने कहा,”ये 32 साल की लड़ाई जो हम सभी ने मिलकर लड़ी आज उसमें सफलता मिली है और ऐसे दुर्दांत अपराधी को न्यायालय ने आजीवन कारावास की सजा सुनाई है। हम लोग न्यायपालिका के शुक्रगुजार है। मैं लगातार सुरक्षा बढ़ाने की मांग कर रहा हूं मगर सुरक्षा नहीं बढ़ाई जा रही है। अगर मेरे साथ कोई दुर्घटना होती है तो उसकी जिम्मेदार भाजपा होगी।”

यह भी पढ़ेंः

“वो दिल्ली में जाकर ‘मुजरा’करते हैं”, जानिए CM एकनाथ शिंदे पर क्यों भड़के संजय राउत?

Sulochana And Gufi Paintal Death: मशहूर अभिनेत्री Sulochana Latkar और महाभारत के ‘शकुनि मामा’ का निधन, बॉलीवुड में शोक की लहर

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here