Sulochana And Gufi Paintal Death: मशहूर अभिनेत्री Sulochana Latkar और महाभारत के ‘शकुनि मामा’ का निधन, बॉलीवुड में शोक की लहर

Sulochana And Gufi Paintal Death: बॉलीवुड में 40 से 50 के दशक की दिग्गज अभिनेत्री रहीं सुलोचना का बीते 4 जून को निधन हो गया। जानकारी के अनुसार वे काफी लंबे वक्त से बीमार चल रही थीं।

0
106
Sulochana And Gufi Paintal Death top news
Sulochana And Gufi Paintal Death

Sulochana And Gufi Paintal Death:मनोरंजन जगत के लिए रविवार और सोमवार का दिन बुरी खबर से भरा रहा। ब्‍लैक एंड व्‍हाइट दौर की मशहूर अभिनेत्री और धर्मेंद्र और अमिताभ बच्‍चन की ऑनस्‍क्रीन मां सुलोचना लाटकर का का बीते रविवार को 94 वर्ष की आयु में निधन हो गया। वहीं सोमवार की सुबह मशहूर टीवी सीरियल महाभारत में शकुनि मामा की भूमिका निभा चुके गूफी पेंटल का निधन हो गया।दो दिन पूर्व ही एक्‍टर की अचानक तबीयत खराब होने की खबर सामने आई थी।

Sulo min

Sulochana And Gufi Paintal Death: 50 के दशक की दिग्‍गज अभिनेत्री रहीं सुलोचना

Sulochana And Gufi Paintal Death: बॉलीवुड में 40 से 50 के दशक की दिग्गज अभिनेत्री रहीं सुलोचना का बीते 4 जून को निधन हो गया। जानकारी के अनुसार वे काफी लंबे वक्त से बीमार चल रही थीं। हाल ही में उन्हें अस्पताल में भर्ती किया गया था।एक्ट्रेस को सांस की दिक्कत थी। सांस लेने में परेशानी और उम्र से संबंधित बीमारियों के चलते उनकी अक्सर तबीयत खराब रहती थी।

Sulochana And Gufi Paintal Death: मराठी फिल्म इंडस्ट्री का जाना-पहचाना नाम था सुलोचना

फिल्म इंडस्ट्री में सुलोचना एक मशहूर अदाकारा रहीं हैं।इसके साथ ही हिंदी सिनेमा में भी उन्होंने अपनी एक खास पहचान बनाई थी। एक्ट्रेस ने देव आनंद से लेकर राजेश खन्ना तक बड़े सितारों के साथ काम किया था। वे हिंदी सिनेमा में स्टार्स की मां का किरदार निभाती दिखी थीं।
उन्‍होंने कई फिल्मों में सपोर्टिव रोल्स में भी दमदार भूमिका निभाई थी।एक्ट्रेस 40 के दशक में एक्टिंग की दुनिया में एक्टिव हुई थीं। हिंदी सिनेजगत में उन्‍होंने करीब 250 से ज्यादा फिल्में में काम किया था।

Sulochana And Gufi Paintal Death:कई बीमारियों‌ से जूझ रहे थे

Sulochana And Gufi Paintal Death:गूफी पेंटल का मुंबई स्‍थित‌ अस्पताल में निधन हुआ।उनके भतीजे हितेन‌ पेंटल के अनुसार वे कई बीमारियों‌ से जूझ रहे थे। उन्‍हें सुबह 9 बजे हार्ट अटैक आ गया। मालूम हो कि गूफी पेंटल पिछले‌ लगभग 10 दिनों से जिंदगी और मौत से जूझ रहे थे। उनका अस्पताल में बने आईसीयू में इलाज चल रहा था। दो दिन से उनकी तबीयत में काफ़ी सुधार देखा जा रहा था,ऐसे में उनके परिजनों को उनके स्वस्थ होकर घर जाने‌ की उम्मीद थी, लेकिन आज वे जिंदगी की जंग हार गए। उनका अंतिम संस्कार आज शाम‌ 4 बजे के करीब ओशिवरा श्मशान भूमि में किया जाएगा।

शकुनि के किरदार ने घर-घर दिलाई पहचान

गूफी पेंटल ने अपने करियर में कई टीवी सीरियल और फिल्मों में काम किया था। साल 1975 में उन्होंने फिल्म ‘रफू चक्कर’ से अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत की थी।उन्हें बीआर चोपड़ा के सीरियल ‘महाभारत’ में शकुनि मामा का किरदार निभाकर खूब सुर्खियां बटोरी थी।

संबंधित खबरें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here