Allahabad HC: सहायक अध्यापक भर्ती मामले में समय दिए जाने के बावजूद कोर्ट में नहीं हुए पेश,परीक्षा नियामक प्राधिकारी तलब

Allahabad HC: इलाहाबाद हाई कोर्ट ने दो बार समय दिए जाने के बावजूद जूनियर हाई स्कूल सहायक अध्यापक भर्ती मामले में जानकारी उपलब्ध न कराने पर परीक्षा नियामक प्राधिकारी को कोर्ट में तलब किया है।

0
281
UPTET 2021 Final Answer Key In Allahabad Court
UPTET 2021 Final Answer Key In Allahabad Court

Allahabad HC: इलाहाबाद हाई कोर्ट ने दो बार समय दिए जाने के बावजूद जूनियर हाई स्कूल सहायक अध्यापक भर्ती मामले में जानकारी उपलब्ध न कराने पर परीक्षा नियामक प्राधिकारी को कोर्ट में तलब किया है। यह आदेश न्यायमूर्ति सिद्धार्थ ने अंतिमा शुक्ला व 16 अन्य की याचिका पर दिया है।

अधिवक्ता प्रभाकर अवस्थी एवं सौरभ त्रिपाठी ने बहस की। याचियों का कहना है कि वे परीक्षा नियामक प्राधिकारी एलनगंज, प्रयागराज द्वारा आयोजित जूनियर हाईस्कूलों की सहायक अध्यापक भर्ती परीक्षा में सम्मिलित हुए थे।

Allahabad HC PIC 13 Feb New 5

Allahabad HC: प्राप्‍तांक ओएमआर शीट पर दिए सही जवाब से कम

परीक्षा में उन्हें जो अंक दिए गए हैं, वह ओएमआर शीट पर दिए सही जवाब से कम हैं।मिलान करने पर उनके अंक अधिक हो रहे हैं। इसकी शिकायत सचिव परीक्षा नियामक प्राधिकारी से की, बावजूद इसके कोई कार्रवाई नहीं की गई। इसके बाद ही याचिका दाखिल की गई है।
कोर्ट ने याचिका के आरोपों पर सचिव परीक्षा नियामक प्राधिकारी से जानकारी मांगी। इसके लिए दोबारा समय दिया गया लेकिन कोई जानकारी उपलब्ध नहीं कराई गई। कोर्ट ने इसे गंभीरता से लेते हुए सचिव परीक्षा नियामक प्राधिकारी को तलब किया है।

new 29 march

Allahabad HC: फोटो एफिडेविट सेंटर पर लगी लंबी कतार
इलाहाबाद हाई कोर्ट के फोटो एफिडेविट सेंटर पर दो साल बाद सोमवार को भीड़ देखने को मिली। यहां फोटो खिंचवाने और इसकी फीस के काउंटरों के सामने लंबी कतारें लगी रहीं। कतारों में खड़े लोग गर्मी व धूप और नाकाफी इंतजाम के कारण बेहाल थे।
हाई कोर्ट बार एसोसिएशन की ओर से संचालित फोटो एफिडेविट कोरोना के कारण लगभग दो साल से बंद था।
यह सेंटर 21 मार्च से शुरू हुआ तो वादकारियों की भीड़ आनी शुरू हो गई थी, लेकिन सोमवार को अचानक भीड़ का रेला उमड़ पड़ा।

भीड़ भी ऐसी कि इंतजाम नाकाफी साबित हो गए। फीस के लिए एक काउंटर पर कतार में लगना पड़ा। उसके बाद फोटो खिंचवाने के लिए दूसरी लाइन में पसीने से भीग कर दिक्कतें उठानी पड़ी।

विस्‍तृत चुनाव परिणाम के लिए यहां क्लिक करें। ताजा खबरों के लिए हमारे साथ Facebook और Twitter पर जुड़ें।

संबंधित खबरें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here