New Zealand ने पहले वनडे में Netherlands को 7 विकेट से हराया, विल यंग ने जड़ा वनडे क्रिकेट में पहला शतक

0
353
new zealand

New Zealand और Netherlands के बीच माउंट मौंगानुई में तीन मैचों की वनडे सीरीज में पहले मैच में न्यूजीलैंड ने नीदरलैंड्स को 7 विकेटों से हराया। पहले बल्लेबाजी करते हुए नीदरलैंड्स ने सभी विकेट खोकर 202 रन बनाए। जवाब में लक्ष्य का पीछा करने उतरी न्यूजीलैंड ने 3 विकेट खोकर मुकाबले को जीत लिया। न्यूजीलैंड के लिए विल यंग ने नाबाद शतकीय पारी खेलने के लिए मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार दिया गया।

New Zealand ने जीत के साथ की शुरुआत

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए नीदरलैंड्स के बल्लेबाज कीवी तेज गेंदबाजों के सामने मुश्किलों में नजर आए और टीम ने अपने पहले पांच विकेट महज 45 के स्कोर पर गंवा दिया। उसके बाद माइकल रिपन और पीटर सीलर ने डटकर बल्लेबाजी की और अर्धशतकीय साझेदारी निभाई।

New Zealand
New Zealand

सीलर 43 रन बनाकर आउट हुए, जबकि रिपन अपना अर्धशतक पूरा करने में सफल रहे और टीम के लिए सर्वाधिक 67 रन बनाए। इन दोनों के आउट होने के बाद कोई बल्लेबाज ज्यादा कुछ योगदान नहीं दे सके और पूरी टीम 202 रन ही बना सकी। न्यूजीलैंड के लिए ब्लेयर टिकनर ने 4 और काइल जैमिसन ने 3 विकेट चटकाए।

लक्ष्य का पीछा करते हुए न्यूजीलैंड की शुरुआत भी खराब रही और अनुभवी सलामी बल्लेबाज मार्टिन गप्टिल 2 रन बनाकर आउट हो गए। यहां से हेनरी निकल्स ने विल यंग के साथ मिलकर दूसरे विकेट के लिए 162 रन जोड़े। निकल्स अर्धशतक पूरा करने के बाद 57 रन बनाकर चलते बने। आखिरी वनडे सीरीज खेल रहे रॉस टेलर भी 11 रन बनाकर आउट हो गए। इस दौरान विल यंग ने अपना वनडे करियर का पहला शतक पूरा किया। यंग 103 रन बनाकर आउट हो गए।

संबंधित खबरें

IPL 2022 Live Streaming Free में कैसे देखें, ये रहे 4 Apps जिससे बिल्कुल फ्री में देख सकते हैं आईपीएल

IPL 2022 का शेड्यूल हुआ जारी, चेन्नई और कोलकाता के बीच 26 मार्च को खेला जाएगा पहला मुकाबला

IPL 2022 के लीग स्टेज में खेले जाएंगे 70 मुकाबले, मुंबई में 58 दिनों तक चलेगा क्रिकेट का महाकुंभ, टूर्नामेंट से जुड़ी देखें सारी डिटेल्स

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here