NDA की 370 सीटों पर 19 लड़कियों को मिला दाखिला, केंद्र ने Supreme Court को बताया

0
291
Supreme Court,NEET-UG Exam
Supreme Court

Women In NDA: एनडीए में महिलाओं के प्रवेश के मामले में Supreme Court ने दाखिल हलफनामे पर नोटिस जारी कर सभी पक्षकारों को जवाब देने के लिए कहा है। मंगलवार को मामले की सुनवाई के दौरान केंद्र सरकार ने कोर्ट को बताया कि कुल 370 सीटों पर 19 लड़कियों को दाखिला मिला है। साथ ही केंद्र ने कोर्ट को यह भी बताया कि NDA में महिला का प्रवेश, उनकी फोर्स में आवश्यकता पर निर्भर करता है।

Women In NDA

सुनवाई के दौरान जस्टिस संजय किशन कौल ने कहा कि इसे आप अंतरिम व्यवस्था कह सकते हैं। प्रवेश की यह संख्या आगे जारी नहीं रहेगी। जिस पर केंद्र सरकार ने कहा कि सेना की ज़रूरत के हिसाब से ही सीटें रखी जा सकती हैं। हालांकि कोर्ट के कहने पर केंद्र ने इस बात पर सहमति जताई है कि वह इस मामले पर विस्तृत हलफनामा दाखिल करेंगे। अब इस मामले को लेकर सुप्रीम कोर्ट मार्च में सुनवाई करेगा।

Supreme Court,Haridwar Dharma Sansad

सरकार बताएं कि कितनी महिलाओं ने NDA Exam 2021 दिया

अदालत ने केंद्र को हलफनामा दायर करने के लिए तीन सप्ताह का समय दिया और पक्षकारों को दो सप्ताह में अपना रिजॉइंडर दायर करने को कहा है। मामले में कोर्ट ने केंद्र सरकार से यह भी कहा कि वो रिकॉर्ड के साथ आंकड़े बताएं कि एनडीए परीक्षा 2021 (NDA Exam 2021) को कितनी महिलाओं उम्मीदवारों ने दिया है। बता दें कि पिछले साल अदालत ने निर्देश दिया था कि महिला उम्मीदवारों को एनडीए प्रवेश परीक्षा में बैठने की अनुमति दी जाए।

Court Decision 2021

ये भी पढ़ें

https://www.youtube.com/watch?v=iO-a08uc9rI

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here