उत्तरप्रदेश चुनावों के बाद सांसद से मुख्यमंत्री बने आदित्यनाथ योगी आज लोकसभा की कारवाई में शामिल होने पहुंचे। यहाँ उन्होंने सदन को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की जमकर तारीफ़ की। योगी ने प्रधानमंत्री और केंद्र सरकार की योजनाओं की तारीफ़ करते हुए कहा कि उत्तरप्रदेश को प्रधानमंत्री के सपने का प्रदेश बनाना ही उनका मकसद होगा। उत्तरप्रदेश को भ्रष्टाचार मुक्त,अराजकता मुक्त और दंगों से मुक्त करा कर विकसित प्रदेश बनने के लिए काम किया जाएगा। शपथ ग्रहण के बाद से ही युवाओं की बात करते आये योगी ने कहा कि यूपी के युवाओं का पलायन रोकने के लिए हम काम करेंगे।

Yogi Speaks: Development is the only agenda of UP government - 3

योगी अपने पूरे भाषण के दौरान यूपी के विकास और सरकार के एजेंडे के बारे में बोलते नजर आये। उन्होंने इस दौरान पूर्व की यूपी सरकार पर भी जम कर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि पूर्ववर्ती सरकार केंद्र से मिले रुपयों को विकास के लिए खर्च करने में असफल रही थी लेकिन अब ऐसा नहीं होगा। हमारी सरकार में सब के सहयोग से,सबके साथ से बिना किसी भेदभाव के सबका विकास होगा। राहुल गांधी और अखिलेश के बारे में बोलते हुए योगी ने कहा कि मै राहुल से एक साल छोटा और अखिलेश से एक साल बड़ा हूँ। मै इनके बीच आ गया। योगी के इस बयान पर लोकसभा में कांग्रेस के नेता मल्लिकार्जुन खड्गे ने कहा कि छोटे बड़े की बात ठीक है लेकिन अब आपके ऊपर उत्तरप्रदेश की जिम्मेदारी है। आप अपनी जिम्मेदारी से विकास करें यही उम्मीद है।

Yogi Speaks: Development is the only agenda of UP government - 1

नोटबंदी,उज्ज्वला योजना,जन धन योजना के साथ प्रधानमंत्री ग्रामीण सड़क योजना की तारीफ करते हुए योगी ने प्रधानमंत्री मोदी के तारीफों के पुल बांधे। उन्होंने कहा नोटबंदी को लेकर बहुत बातें हुई लेकिन यह अपने लक्ष्य को पाने में सफल रहा। इसके लिए वित्त मंत्री भी बधाई के पात्र हैं। उन्होंने उज्ज्वला योजना को महिलाओं के जीवन स्तर में सुधार लाने वाला कदम बताया। जन धन योजना को गरीबों के लिए कल्याणकारी बताते हुए उन्होंने कहा कि पहले खाता खुलवाने में 500 रूपए लगते थे लेकिन प्रधानमंत्री ने बिना भेदभाव के सब का खाता खुलवाया। इस मौके पर योगी ने प्रधानमंत्री सड़क योजना के लिए अटल बिहारी वाजपेयी को याद करते हुए कहा कि देश के अंदर बुनियादी ढांचे का विकास कैसा हो, यह मॉडल पीएम ग्रामीण सड़क योजना के माध्यम से पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी ने दिया था।

Yogi Speaks: Development is the only agenda of UP government - 2कुल मिलाकर अगर हम देखें तो योगी ने संसद में दिए अपने संबोधन में यूपी में अपनी सरकार के काम करने के तरीके और प्रधानमंत्री मोदी के साथ केंद्र सरकार की योजनाओं तक सीमित रखा। फायरब्रांड छवि के नेता योगी आज बिलकुल सधे हुए अंदाज में सब का स्वागत और आभार व्यक्त करने के साथ आमंत्रण देते नज़र आये। उन्होंने यूपी में बहुत सी चीजों के बंद होने का जिक्र किया। साथ ही पीएम मोदी को गोरखपुर में एम्स और फ़र्टिलाइज़र कारखाने को शुरू करवाने के लिए धन्यवाद भी कहा। अब देखना है सांसद से सीएम बने योगी उत्तरप्रदेश को उत्तमप्रदेश बनाने के अपने वादे पर कब से और कितना अमल करना शुरू करते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here