देश में कोरोना का कहर बढ़ते ही जा रहा है। दिल्ली – मुंबई में हालात बेहद खराब हैं। प्रतिदिन नए मामले लाखों में रिकॉर्ड किए जा रहे हैं। वहीं देश का सबसे बड़ा आबादी वाला राज्य उत्तर प्रदेश में कोरोना का कहर बढ़ते जा रहा है। यहां पर आए दिन 4 हजार मामले रिकॉर्ड किए जा रहे हैं। कोरोना की बढ़ती रफ्तार के कारण उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बड़ा फैसला किया है। योगी आदित्यनाथ ने ट्वीट कर कहा कि, सरकारी और निजी दफ्तरों में 50 फीसदी लोगों से ही काम कराया जाए।

योगी सरकार के आदेश के बाद अब ऑफिस में 50 फीसदी लोग ही काम कर सकेंगे। योगी आदित्यनाथ ऑफिस की ओर से ट्वीट कर बताया गया कि, मुख्यमंत्री ने कहा कि यह व्यवस्था बनाई जाए जिसके तहत जनपद लखनऊ, प्रयागराज, वाराणसी तथा कानपुर नगर के सरकारी व निजी प्रतिष्ठानों में एक दिन में 50% कर्मी ही आएं। इस संबंध में रोस्टर बनाकर उसे लागू किया जाए

कोरोना की बढ़ती रफ्तार के कारण योगी सरकार राज्य में पहले ही नाइट कर्फ्यू घोषित कर चुकी है। यहां पर रात 10 बजे से सुबह 6 बजे तक नाइट कर्फ्यू रहेगा। 17 अप्रैल तक सभी को नाइट कर्फ्यू का पालन करना होगा।

वहीं अपने अगले ट्वीट में मुख्यमंत्री योगी ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आगामी 11 अप्रैल को महात्मा ज्योतिबा फुले जी की जयंती से लेकर 14 अप्रैल, 2021 को बाबा साहब डॉ. बी.आर. आम्बेडकर जी की जयंती तक, ‘टीका उत्सव’ मनाए जाने का आह्वान किया है। ऐसे में पूरे प्रदेश में ‘टीका उत्सव’आयोजित किया जाएगा। इसमें प्रदेश के लक्षित आयु वर्ग के लोग बढ़-चढ़कर भाग लें। इसके सफल आयोजन के लिए कार्ययोजना बनाई जाए।

बता दें कि, नए प्लान के तहत अब कल शनिवार को प्रदेश में कोरोना टीकाकरण का काम नहीं होगा। कल सिर्फ मेडिकल कॉलेज और जिला अस्पताओं में टीकाकरण होगा। यूपी में 11 से 14 अप्रैल तक “टीका उत्सव” कार्यक्रम का आयोजन होगा. कल यानी शनिवार को “टीका उत्सव” कार्यक्रम की ट्रेनिंग दी जाएगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here