देश की राजनीति में महत्वपूर्ण भूमिका निभाने वाले उत्तर प्रदेश में इन दिनों योगीराज है। ऐसे में आने वाले लोकसभा चुनाव 2019 के लिए सीएम योगी पर ही पूरा दारोमदार है। इसी जिम्मेदारी को निभाते हुए उन्होंने अपने राज्य के मंत्रियों और नौकरशाहों को ये आदेश दिया है कि वो सरकार की नीतिओं और योजनाओं की जमीनी हकीकत जानने के लिए जनता के बीच जाएं और उनसे उनका फीडबैक लें। इसके साथ ही वो जनता की समस्याओं का निस्तारण भी करें। सीएम योगी सहित  पूरे पार्टी का लक्ष्य है कि अगले लोकसभा चुनाव में वो 73 का आंकड़ा पार कर जाएं। दरअसल, पिछले लोकसभा चुनाव में एनडीए को 80 में से 73 सीटें मिली थीं। हाल ही में अमित शाह ने भी बयान दिय़ा है कि अगले चुनाव की पूरी जिम्मेदारी उनके ऊपर हैं।

चुनाव में बीजेपी की जीत के खास मकसद के लिए सूबे के सीएम योगी आदित्यनाथ ने प्लान 61 तैयार किया है।  इसमें सीएम ने नौकरशाहों को धरातल पर काम करने और अपने मंत्रियों को आमजन से जुड़े 61 कामों पर नजर रखकर लोगों की समस्याओं का तत्काल समाधान करने के निर्देश दिए हैं। सीएम ने लखनऊ के कई वरिष्ठ प्रशासनिक अधिकारियों को अलग-अलग जिले का नोडल अधिकारी बनाया है, जिन्हें हर दूसरे हफ्ते में क्षेत्र में जाकर जनता का फीडबैक लेने और इसे सरकार को सौंपने के निर्देश दिए गए हैं। सरकार की ओर से इन अफसरों के लिए 61 बिंदु तय किए गए हैं, जो कि जनता की समस्याओं से जुड़े हुए हैं।

इसके अलावा बीजेपी त्योहारों और अन्य खास मौकों पर भोज का आयोजन भी करेगी। बीजेपी यूपी में भाईचारा और समरसता का भाव उत्पन्न करने के लिए भी कई जरूरी कदम उठाएगी। इसके अलावा  प्रभारी मंत्रियों को अपने संबंधित जिलों में जाकर नौकरशाहों द्वारा दी जा रही रिपोर्ट की जमीनी हकीकत जांचने के निर्देश दिए गए हैं।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here