कर्नाटक चुनाव में बहुमत को लेकर चल रही जंग में बीजेपी के येदियुरप्पा ने विधानसभा से इस्तीफा दे दिया है। 13 पन्नों वाले भाषण में उन्होंने कर्नाटक की जनता के लिए कई बातें कहीं। इसके साथ ही येदियुरप्पा ने पीएम मोदी और अमित शाह का धन्यवाद भी व्यक्त किया। अभी सदन में शक्ति परीक्षण चल रहा है। बहुमत न जुटा पाने पर येदुयुरप्पा ने अपने भाषण में ही संकेत दे दिए। अब देखना ये है कि क्या कांग्रेस और जेडीएस अपना बहुमत साबित करने में सफल होंगे? बता दें कि बीजेपी को 104 सीट मिली है और उसको इस समय 6 सीटों की जरूरत थी। वहीं बताया जा रहा है कि कांग्रेस और जेडीएस के पास कुल 117 सीटें हैं जिससे वो आसानी से अपना बहुमत पेश कर सकते हैं।

बता दें कि येदियुरप्पा ने अपने भाषण में कर्नाटक की जनता को संबोधित करते हुए कहा कि वो किसानों के लिए काम करना चाहते थे। वो कर्नाटक की जनता के लिए काम करना चाहते थे। लेकिन शायद अब वो ऐसा न कर सकें, इसका उनको दुख है। उन्होंने कहा कि वो कर्नाटक के विकास के लिए काम करते रहेंगे। वो भविष्य में फिर से सीएम बन कर आएंगे और कर्नाटक की जनतृ की सेवा करेंगे। खबरों के मुताबिक, शाम 6 बजे बीजेपी प्रेस कॉफ्रेंस करेगी।

येदियुरप्पा के भाषण के बाद कांग्रेस और जेडीएस के विधायकों ने जश्न मनाना शुरू कर दिया है। वहीं कांग्रेस के कार्यकर्ता भी काफी खुश नजर आ रहे हैं। बता दें कि सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद आज शाम 4 बजे बीजेपी को बहुमत साबित करना था लेकिन वो ऐसा नहीं कर सके। अब कांग्रेस औऱ जेडीएस के पास मौका है कि वो अपना बहुमत साबित करके सरकार बनाए।

#KarnatakaFloorTest @BSYBJP के इस्तीफे के बाद कांग्रेस की प्रेस कॉन्फ्रेंस, उन्होंने कांग्रेस के विधायकों को लालच दिया गया लेकिन विधानसभा में पहुंचकर हमारे विधायक हमारे साथ खड़े हुए- गुलाम नबी आजाद

इस्तीफे के बाद कांग्रेस की प्रेस कांफ्रेस हुई औऱ गुलाब नबी आजाद ने कहा कि कांग्रेसी विधायक कांग्रेस के साथ खड़े रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here